आज़म लिंचिंग केसः राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान, जानिये क्या कहा ?

आज़म लिंचिंग केसः राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान, जानिये क्या कहा ?

हैदराबाद  देश में मॉब लिंचिग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, हाल ही में उत्तरी कर्नाटक के बीदर जिले में एक इंजीनियर को भीड़ द्वारा पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया था, इन घटनाओं से देश के लोगों में भयंकर चिंता है. उधर सरकार भी इन घटनाओं को लेकर असहाय नज़र आ रही है.

सोशल मीडिया पर जिस तरह से अफवाह फैला कर लिंचिंग की जा रही है उसके बाद देश में कुछ लोग यह डर भी जाहिर कर चुके हैं कि कुछ पता नहीं है कि कब किसको पीट दिया जाए. भीड़ के निशाने पर अल्पसंख्यक समुदाय ज्यादा है जिस प्रकार की हिंसा हुई है उसके बाद केंद्र सरकार भी आलोचना के घेरे में है.

इन घटनाओं पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान आया है. राहुल गांधी ने कहा है कि इस तरह के मामलों का होना दुःखद है. हैदराबाद के सॉफ्टवेर इंजिनियर मोहम्मद आज़म की उत्तरी कर्णाटक के बीदर शहर में भीड़ द्वारा लिंचिंग हुई इस घटना पर राहुल ने कहा कि ये बहुत दुःखद है. राहुल ने एक चिट्ठी लिखी है.

राहुल की ये चिट्ठी तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी के नाम लिखी गई है. इसमें लिखा गया है कि सोशल मीडिया पर अफवाह के बाद किसी निर्दोष को मार दिया जाना बेहद निंदनीय है. राहुल गांधी ने मांग की है कि इस प्रकार के मामलों पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए.

गौरतलब है कि ऐसे मामलों को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने हाल ही में कहा था कि इस समय भीड़ पागल कुत्तों की तरह व्यवहार कर रही है. ऐसे में मुसलमानों के लिए ये हालात ठीक नहीं है. उन्होंने आगे कहा था कि जिस भारत को वो जानते हैं ये भारत उससे अलग है. जानकारी के लिये बता दें कि गुरुवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी थी, उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार इस मामले में दो बार राज्य सरकारों को एडवाइजरी दे चुकी है.

Courtesy: nationalspeak.

Categories: India

Related Articles