ट्रक ऑपरेटरों और ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी,जीएसटी का कर रहे विरोध

ट्रक ऑपरेटरों और ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी,जीएसटी का कर रहे विरोध
ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपॉर्ट कांग्रेस के हड़ताल का आज दूसरा दिन है। ऐसे में स्थानी लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार के साथ ट्रांसपोर्टरों की बातचीत बेनतीजा निकलने के बाद ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपॉर्ट कांग्रेस ने अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का फैसला कर लिया। वहीं आज हड़ताल का दूसरा दिन होने के कारण लोगों को अब खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने कहा कि हमें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अब बच्चों को स्कूल भेजने में भी खासा मुश्किलें पैदा हो रही है। वहीं बीते कुछ दिनों से भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिसके कारण सड़को और स्टेशनों पर जलभराव हो रहा है और हमें टैक्सी नहीं मिल पा रही है।

गौरतलब है कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपॉर्ट कांग्रेस डीजल की कीमतों और टोल फीस में कमी की मांग को लेकर हड़ताल पर है। हालांकि अगर खबरों की मानें तो कुछ जगहों को छोड़कर बाकी स्थानों पर हड़ताल का ज्यादा असर नहीं दिखाई दिया क्योंकि ट्रांसपोर्टरों को इस मामले में जल्द ही कुछ समाधान निकलने की उम्मीद है।

ट्रांसपोर्टरों की सरकार से यह मांग है कि डीजल को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। वहीं एआईएमटीसी ने कहा कि टोल संग्रह प्रणाली में गैर पारदर्शी और दोषूपूर्ण व्यवस्था के भी वे खिलाफ है।

इसका कारण इस खराब व्यवस्था की वजह से सालाना करीब 1.5 लाख करोड़ की चपल लगती है। इसके अलावा अधिक बीमा प्रीमियम और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम पर जीएसटी से छूट देने की भी मांग ट्रांसपोर्टरों ने की है।

Courtesy: liveindia

Categories: India

Related Articles