पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोले- PM मोदी सिर्फ खुद की तारीफ करते हैं और जुमले सुनाते हैं

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोले- PM मोदी सिर्फ खुद की तारीफ करते हैं और जुमले सुनाते हैं

मोदी सरकार भले ही अपने चार साल के काम दिखाने में लगी हो। मगर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह उनके काम को जुमलों से ज्यादा नहीं मानते है। मनमोहन सिंह का मानना है की मोदी सरकार सिवाए जुमलेबाज़ी के और कुछ नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी काम के बजाय वो सब कुछ कर रहे है जो उन्हें नहीं करना चाहिए, बेहतर होगा अगर वो खुद की तारीफ की जगह लोगों से किये वादों को पूरा करें।

दरअसल दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक चल रही है। जिसमें तमाम कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल हो रहे है। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी नाम है जिन्होंने बैठक में मोदी सरकार पर करारा हमला किया।

किसानों की आये दोगुनी करने पर मोदी सरकार से अहम सवाल किये है। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावों के लिए कृषि क्षेत्र में सालाना 14% की विकास दर चाहिए, जो कहीं आसपास नहीं दिख रही।

साथ ही डॉ मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए फ्रेमवर्क बनाने की जगह पीएम मोदी द्वारा खुद अपनी तारीफ करने और जमुले गढ़ने को लेकर आलोचना की है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इससे पहले भी मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे है। उन्होंने इससे पहले जीडीपी पर अपने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि जीडीपी गिरेगी और हुआ भी।

वही नोटबंदी और जीएसटी लागू होने के बाद सरकार के दावे करती रही की जीडीपी में इजाफा होगा मगर जैसा मनमोहन सिंह ने कहा था वैसा हुआ भी देश की जीडीपी पर नोटबंदी और जीएसटी की मार ने आम जनता की जेब पर सीधा हमला किया था।

Courtesy: boltaup

Categories: India

Related Articles