सत्ता संभालने से पहले इमरान खान ने भारतीय मीडिया से जताई नाराज़गी, कहा- मीडिया ने मुझे विलेन की तरह पेश किया

सत्ता संभालने से पहले इमरान खान ने भारतीय मीडिया से जताई नाराज़गी, कहा- मीडिया ने मुझे विलेन की तरह पेश किया

पाकिस्तान के आम चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद देश की कमान संभालने जा रहे इमरान खान ने भारतीय मीडिया से नाराज़गी ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा हिंदुस्तानी मीडिया ने मुझे ऐसे पेश किया जैसे मैं फ़िल्मों का विलेन हूं।

चुनावों के नतीजे आने के बाद इमरान खान ने प्रेस कॉफ्रेन्स करते हुए भारत से रिश्ते बहाल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे थोड़ा अफ़सोस हुआ कि वहां की मीडिया ने मुझे विलेन की तरह दिखाया।

अगर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के रिश्ते अच्छे हों तो यह दोनों के लिए बेहतर होगा। हमारे व्यापारिक संबंध और बेहतर हों। अभी तक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला रहा है। हम चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच दोस्ती हो। दोनों देशों के ताल्लुकात बेहतर हों।

श्मीर के मुद्दे पर बोलते हुए इमरान ने कहा कि कश्मीर में जो हालात हैं, वहां के लोगों ने जो झेला है, हमारी कोशिश होगी कि दोनों देश एक साथ बैठकर तय करें कि वहां की स्थिति कैसे बेहतर की जाए।

वहीं पड़ोसी देश चीन से संबंध के बारे में बात करते हुए इमरान ने कहा कि चीन हमें मौका देता है, हम उनका इस्तेमाल करेंगे। हमारी कोशिश होगी कि ग़रीबी मिटाने के लिए चीन के मॉडल की पहचान की जाए। चीन ने भ्रष्टाचार को ख़त्म किया, हम उनसे इस संदर्भ में सीखेंगे।

इसके साथ ही इमरान खान ने अफ़ग़ानिस्तान में अमन कायम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान के लोगों ने दुनिया में सबसे ज्यादा तकलीफें झेली हैं। हमारी कोशिश होगी कि वहां अमन का माहौल बने। हम चाहते हैं कि ऐसी स्थिति हो कि हमारी सीमाएं दोनों देशों के लिए खुली हों।’

Courtesy: Boltaup

Categories: International

Related Articles