इमरान खान की ताजपोशी : चमकेंगे भारतीय सितारे- गावस्कर,कपिल,सिद्धू , आमिर को न्योता

इमरान खान की ताजपोशी : चमकेंगे भारतीय सितारे- गावस्कर,कपिल,सिद्धू , आमिर को न्योता

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय सितारे भी चमकेंगे। पाकिस्तान में 11 तारिख को होने वाले शपथ् ग्रहण कार्यक्रम में भारतीय खेल जगत और सिनेमा के दिग्गजों का जमावड़ा दिखेगा।पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इमरान की ताजपोशी के लिए निमंत्रण जानकारी साझा करते हुए बताया कि भारत से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान को न्यौता दिया गया है।

पीटीआई के प्रवक्ता ने यह भी साफ किया कि उनकी पार्टी पाकिस्तान के विदेश कार्यालयों से परामर्श करने के बाद सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाने के बारे में निर्णय लेगी। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर विचार जारी है।

बीते 25 जुलाई को पाकिस्तान में संपन्न होने वाले आम चुनावों के बाद आए परिणाम में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी। हालांकि सरकार बनाने के लिए 272 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में 137 सदस्यों की जरूरत होगी। वहीं इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 116 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है। जिसे बहुमत से साबित करने के लिए 21 सीट की आवश्कता होगी।

Courtesy: newstrack

Categories: International

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*