मुजफ्फरपुर रेप पर ‘नपा तुला’ मुँह खोला, पर ब्रजेश ठाकुर से संबंधों पर ‘अंतरात्मा’ ने कुछ ना बोला : मीसा भारती

मुजफ्फरपुर रेप पर ‘नपा तुला’ मुँह खोला, पर ब्रजेश ठाकुर से संबंधों पर ‘अंतरात्मा’ ने कुछ ना बोला : मीसा भारती

मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में हुए दुष्कर्मो पर आखिरकार नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी। नीतीश कुमार ने कहा कि वो इस घटना से शर्मसार महसूस कर रहे है और इसकी निष्पक्ष जांच हो सके इसलिए इस मामले की जांच हाईकोर्ट की निगरानी और सीबीआई से जांच करवा रहे है। हालाँकि कथित सुशासन बाबू ब्रजेश ठाकुर पर बोलने से बचते नज़र आये। यहाँ तक कि उन्होंने ठाकुर का नाम तक नहीं लिया।

इस मामले पर राजद नेता और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने सोशल मीडिया पर लिखा- मुजफ्फरपुर कांड पर “नपा तुला” मुँह खोला, पर ब्रजेश ठाकुर से सम्बन्धों पर “अंतरात्मा” कुछ ना बोला।

दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुज्जफरपुर बालिका गृह मामले पर कहा कि ‘सीबीआई जांच कर रही है। हाई कोर्ट इसकी मॉनिटरिंग करे।’

नीतीश कुमार ने सब कुछ कहा मगर ब्रजेश ठाकुर के नाम का ज़िक्र भी नहीं किया। उन्होंने ये भी नहीं बताया की आखिर इतना सबकुछ होता रहा तो सरकार को इस बारे में पता कैसे नहीं चला। आखिर इसका खुलासा बिहार की पुलिस की बजाय टाटा रिसर्च इंस्टिट्यूट ने क्यों किया , क्या इस बारे में सरकार ने जनता की आँखों में धूल झोंकी है ? अब इसका जवाब तो नीतीश कुमार ही दे पायेंगें।

गौरतलब है कि मुज्ज़फरपुर में एक बालिका गृह में बच्चियों को नशा देकर लम्बे समय तक रेप होने का आरोप लग रहा है। ये एक एनजीओ ‘सेवा संकल्प एवं विकास समिति’ की तरफ से चलाया जाता था जिसमें 42 लड़कियां रह रही थी।
बता दें कि मेडिकल जांच में 42 लड़कियों में से 24 लड़कियों के साथ रेप और क्रूरता की पुष्टि हुई है। कई लड़कियों के शरीर पर जले के निशान हैं और इनमें सभी नाबालिग है।

इन्हीं में एक लड़की ने आरोप लगाया था कि उनकी एक साथी की पीटकर हत्या कर दी गई और उसे परिसर में ही दफ़न कर दिया था।

Categories: India

Related Articles