गठबंधन से भाजपा में मचा हड़कंप , एसपी बीएसपी के साथ आई एक और बड़ी पार्टी…

गठबंधन से भाजपा में मचा हड़कंप , एसपी बीएसपी के साथ आई एक और बड़ी पार्टी…

आने वाले लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट देश भर में सुनाई देने लगी है. लेकिन इस बीच सबकी निगाहें यूपी पर टिकी हुई हैं. कहते हैं कि दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुज़रता है. दरअसल इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि यूपी की 80 लोकसभा सीटें ही केंद्र में सरकार बनाने में सबे अहम रोल निभाती हैं.

फिलहाल इस बार का लोकसभा चुनाव भाजपा को रोकने के लिए लड़ा जायेगा. देश भर में इन दिनों विपक्षी एकता की बात भी खूब हो रही है. इन सब के बीच खबर आई है कि कांग्रेस ने महागठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी और बुहजन समाज पार्टी से समझौता कर लिया है.हालाँकि फिलहाल अभी सीटों के बंटवारे को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है.

उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस पर कोई बड़ा औपचारिक ऐलान किया जा सकता है.वहीँ सबसे दिलचस्प बात यह है कि महागठबंधन की तरफ से चुनाव से पहले पीएम पद के लिए कोई चेहरा आगे नहीं किया जायेगा. कहा जा रहा है कि नतीजे आने के बाद इस पर विचार किया जायेगा. फिलहाल सभी का मकसद भाजपा को एक बार फिर से सत्ता में वापस आने से रोकना है.

इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया है कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बसपा साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. इस बात का संकेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दे चुके हैं. बता दे की मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने की उम्मीद है.इस बारे में जानकारी देते हुए हाल ही में मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने बताया है कि विधानसभा चुनाव में बसपा और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़के पर विचार किया जा रहा है और जल्द ही इस पर पाटी हाई कमान की तरफ से कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

Courtesy: theakhbaar

Categories: Politics

Related Articles