2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में मची भगदड़, बसपा में शामिल होंगे भाजपा के कई सांसद

2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में मची भगदड़, बसपा में शामिल होंगे भाजपा के कई सांसद

नई दिल्ली – साल 2014 में अच्छे दिन लाने का नारा लेकर आई बीजेपी का यह साल काफी बुरा जा रहा है. इस साल के दौरान बीजेपी ने कई चुनावों में हार का सामना किया है. अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. लेकिन इस बार बीजेपी के लिए यह साल 2014 के चुनावों जैसा मामला नहीं रह गया है.

क्योंकि अब जनता के बीच उनकी सच्चाई उजागर हो चुकी है और लोग उनकी जनविरोधी नीतियों का खुलेआम विरोध करने पर उतर आए हैं. लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियों में जुटी राजनीतिक पार्टियों मैं फेरबदल का दौर भी शुरू हो चुका है. जिसके चलते कई नेता अपनी पार्टियों छोड़कर दूसरी पार्टियों में जा कर शामिल हो रहे हैं.

खबर सामने आई है कि बीजेपी के एक दर्जन नेता पार्टी को जल्द ही छोड़ने जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह नेता बहुजन समाज पार्टी के साथ हाथ मिला सकते हैं. गौरतलब है कि बीजेपी में बड़े पैमाने पर मौजूद सांसदों के टिकट कटने की खबर नेताओं के बीच खलबली मचा दी है. जिसके चलते उन्होंने अपना नया घर तलाशना शुरू कर दिया है.

इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी के एक दर्जन नेता अगला चुनाव बसपा के सिंबल से लड़ने जा रहे हैं. इन नेताओं ने बसपा प्रमुख मायावती के सामने उनकी पार्टी से चुनाव लड़ने की पेशकश रखती है. हालांकि मायावती ने इस मामले पर कोई जवाब नहीं दिया है लेकिन ऐसी संभावनाएं बन रही हैं कि मायावती को पार्टी में ठिकाना दे देंगे.

गौरतलब है कि हाल ही में समाजवादी पार्टी और बसपा ने राज्य में गठबंधन से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. जिसके चलते BJP खेमे में सनसनी का माहौल बन गया है. क्योंकि हाल ही में हुए उपचुनावों में सपा और बसपा गठबंधन ने जो कमाल दिखाया था वह आप सबके सामने ही है.

Courtesy: nationalspeak

Categories: Politics

Related Articles