UP में फ़ेक एनकाउंटर पर बोले कन्हैया कुमार- किसी निर्दोष की हत्या करवानी हो तो गुंडों की बजाए सीधे पुलिस से संपर्क करें

UP में फ़ेक एनकाउंटर पर बोले कन्हैया कुमार- किसी निर्दोष की हत्या करवानी हो तो गुंडों की बजाए सीधे पुलिस से संपर्क करें

न्यूज़ चैनल आजतक ने अपने स्टिंग में इस बात का ख़ुलासा किया है कि यूपी पुलिस के कुछ सदस्य झूठे मामलों में निर्दोष लोगों को फंसाकर उनका फर्जी एनकाउंटर कर रहे हैं। ये सब तरक्की और दूसरों से पैसा लेकर किसी को ठिकाने लगाने के इरादे से किया जा रहा है।

इंडिया टुडे ग्रुप के खोजी पत्रकारों द्वारा किए गए स्टिंग में देखा जा सकता है कि एक पुलिस अधिकारी ने एक निर्दोष नागरिक की जान की कीमत आठ लाख रुपये लगाई है। जिसमें सब इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार साफ़ कहता नज़र आ रहा है दिक्कत कोई भी हो हल हो जाएगी। पुलिस अधिकारी ने रिपोर्टर से साफ़ साफ़ कहा कि मैं उसे बैंक की लूटपाट में फंसा कर जान से मार दूंगा।

एक तरफ जहां सीएम योगी लगातार फर्जी एनकाउंटर के आरोपों को ख़ारिज करते है वहीं दूसरी तरफ राज्य पुलिस निर्दोषों की जान की कीमत 8 लाख रुपये लगाती है। ऐसा नहीं है कि इंडिया टुडे की टीम ने सिर्फ एक ही जगह अपना स्टिंग किया वो प्रदेश के कई शहरों में गए, जहां कई पुलिस वाले पैसे लेकर एनकाउंटर करने को तैयार थे।

इस मामले के सामने आने के बाद जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब यूपी में किसी को जान से मरवाने के लिए गुंडों-हत्यारों की ज़रूरत नहीं है, इस काम के लिए सूबे की पुलिस से संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “UP में ‘अच्छे दिन’ का स्पेशल ऑफ़र चल रहा है। किसी निर्दोष इंसान को जान से मरवाना हो तो गुंडों-हत्यारों की बजाय सीधे पुलिस से सम्पर्क कर सकते हैं। पुलिस को बहादुरी का ईनाम भी मिल जाएगा और गृह मंत्री कड़ी-निंदा सिंह ‘तुरन्त कार्रवाई’ करने के लिए ढोंगी नाथ जी को बधाई भी दे देंगे”।

Courtesy: Boltaup

Categories: Politics

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*