मोदी जी ने कहा था, दलितों को सफाई में मिलता है आनंद: राहुल गांधी

मोदी जी ने कहा था, दलितों को सफाई में मिलता है आनंद: राहुल गांधी

आज देश भर में कई दलित संगठन एससी/एसटी एक्ट और आरक्षण के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे। राहुल के साथ सीपीआई(एम)  के महासचिव सीताराम येचुरी भी जंतर-मंतर पहुंचे।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, जब वह मुख्यमंत्री थे तब अपनी किताब में उन्होंने लिखा था, दलितों को सफाई करने से आनंद मिलता है। यह उनकी विचारधारा है।‘

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की सोच दलित विरोधी है। हम सब मिलकर 2019 में उन्हें हराएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा एससी/एसटी एक्ट की रक्षा की है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने कहा कि आज जहां भी बीजेपी की सरकार है, वहां पर दलितों पर हमला हो रहा है।

राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर दलितों के मुद्दे पर हमला बोलते आए हैं। कांग्रेस ने कई बार आरोप लगाया है कि सरकार ने दलितों के मुद्दे पर त्वरित कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा भी मोदी सरकार के राज में दलित उत्पीड़न के मुद्दे पर कांग्रेस निशाना साधती रही है।

पहले ऐसा कहा जा रहा था कि दलित संगठन 9 अगस्त को भारत बंद करेंगे लेकिन बाद में उन्होंने सिर्फ इसे धरना प्रदर्शन तक ही सीमित रहने दिया। बीते 2 अप्रैल को देश भर में दलितों ने प्रदर्शन किया था। इसमें कई जगह हिंसा हुई थी और कई लोगों की मौत भी हुई थी।

Categories: India

Related Articles