मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेटे का ये बयान सुन भोखला जायेंगे भक्त, देखें विडियो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेटे का ये बयान सुन भोखला जायेंगे भक्त, देखें विडियो

मौजूदा दौर में एक तरफ जहाँ देश और दुनिया भर में मुसलमान और इस्लाम के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है और मुसलमानों के साथ अत्यचार किया जा रहा है, तो ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जोकि बहुत राहत देने वाला है.

भाजपा नेता की इस्लाम की तारीफ

फिलहाल यह वीडियो कहाँ का है, यह पता नहीं चल पाया है, लेकिन वीडियो से देखा जा सकता है कि इसमें इस्लाम पर बोलने वाला लड़का एक भाजपा नेता है, जो किसी प्रोग्राम में इस्लाम के पार्टी अपनी सोच ज़ाहिर कर रहा है.

नबी के किरदार को किया याद

इस लड़के का नाम है कार्तिकेय सिंह चौहान. इस वीडियो में वह कहते हैं कि, इस्लाम का मतलब है मुहब्बत. इस्लाम का मतलब है चैन. और जो मज़हब इंसानियत और मुहब्बत सिखाता है, इस धर्म को मैं सलाम करता हूँ. साथियों मुसलमान का मतलब क्या होता है? मुसलमान का मतलब होता है मुसल्लम ईमान वाला.

बताया मुसलमान का मतलब

मुसलमान अपने खुद के बनाए हुए सभी नियमों का मानता है.जो अपने राष्ट्र से अपने देश से मुहब्बत करता है. जो बुजुर्गों ने, यतीमों से और बच्चों से मुहब्बत करता है.जिसके दिल में गरीबों और बेसहारा लोगों के लिए हमदर्दी होती है. ऐसे मुसलमान भाइयों को कार्तिक चौहान सलाम समझता है.

भाजपा नेता ने जीता दिल

अज़ान के बोल के मायने हैं कि आओ चलो तरक्की की तरफ. आओ सब चलें बेहतरी की तरफ. इसका एक मतबल और भी है. वह मतलब यह है कि आओ हम सब मिलकर एक दुसरे की तरक्की की तरफ और एक दुसरे की भलाई की तरफ चलें.आखिरी बनी मुहम्मद साहब ने हमें ईमान का पाठ पढाया. मुहम्मद साहब कहते थें कि जब आप किसी दस्तरखान पर जाएँ तो चालीस घर पीछे देखें और चालीस घर आगे देखें.

धुवां उठ रहा है या नहीं. इसका मकसद यह है कि कोई भी भूखा न रह पाए. ये होती है मुहब्बत. और इसी दिशा में हमें पंडित दीं दयाल उपाध्याय ने भी यही सीख दी है.वह जो सबसे ग़रीब है, वह जो सबसे पिछड़ा है. वह जो सबसे वंचित है. जब तक उसका विकास नहीं हो जाता तब तक देश का विकास मुमकिन नहीं है.सोशल मीडिया पर इस लड़के को शिवराज सिंह चौहान का बेटा बताया जा रहा है. लेकिन फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

Courtesy: theakhbaar

Categories: India

Related Articles