दिल्ली पुलिस ने PM मोदी के डिजिटल इंडिया की उड़ाई धज्जियां, महिला को लगातार अश्लील मैसेज भेज रहा आरोपी 24 घंटे बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

दिल्ली पुलिस ने PM मोदी के डिजिटल इंडिया की उड़ाई धज्जियां, महिला को लगातार अश्लील मैसेज भेज रहा आरोपी 24 घंटे बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

दिल्ली पुलिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट डिजिटल इंडिया मुहिम की धज्जियां उड़ाने पर तुली हुई है। दरअसल, एक महिला को शख्स द्वारा पिछले 24 घंटे से लगातार अश्लील वॉयस मैसेज भेजा जा रहा है। साथ ही वह शख्स महिला को फोन कर गंदी-गंदी बाते कर रहा है। अश्लील मैसेज और फोन कॉल से परेशान पीड़ित महिला ने दिल्ली पुलिस में शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है, लेकिन  हैरानी की बात यह है कि एफआईआर दर्ज कराए जाने के 24 घंटे बाद भी आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। शिकायत के 24 घंटे बाद भी जब पुलिस आरोपी के नंबर को ट्रेस नहीं कर पा रही है तो डिजिटल इंडिया अभियान पर सवाल उठना लाजिमी है।

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर विकास योगी के मुताबिक कल यानी गुरुवार से ही वह शख्स महिला के व्हाट्सएप नंबर पर लगातार अश्लील वॉयस नोट्स भेज रहा है। साथ ही वह महिला को फोन कर उसके साथ अश्लीलता कर रहा है। लेकिन महिला द्वारा शिकायत कराए जाने के 24 घंटे बाद भी दिल्ली पुलिस की तरह से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इतना ही नहीं पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन और साइबर सेल पर फोन कर मदद की गुहार लगाई लेकिन वहां से भी कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

 

पीड़ित महिला जब दिल्ली के शकरपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत लेकर पहुंची तो पुलिसकर्मियों ने उसकी मदद करने से इनकार कर दिया। विकास का दावा है कि पीड़ित महिला से पुलिसकर्मी ने कहा, “कुछ नहीं कर सकते मैम।” विकास के मुताबिक जिस मोबाइल नंबर से महिला के साथ फर्जीवाड़ा किया गया वह नंबर अभी भी चालू है और वह पैसे ट्रांसफर करने के बाद महिला के पास लगातार अश्लील मैसेज भेज रहा है।

धोखे से बैंक खाते से निकाले हजारों रुपये

दरअसल, यह पूरा मामला एक शख्स द्वारा धोखे से महिला के बैंक खातों से हजारों रुपये ट्रांसफर किए जाने का है। इस मामले में दिल्ली पुलिस पर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। आप के नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर विकास योगी ने दावा किया है कि एक शख्स ने खुद को बैंक ऑफ इंडिया का कर्मचारी बताकर एक महिला जानकार के पास फोन कर फर्जी तरीके से उसके बैंक खाते से हजारों रुपये ट्रांसफर करवा लिए।

खुद बैंककर्मी बताकर महिला के खाते में लगाई सेंध

‘जनता का रिपोर्टर’ से बातचीत में विकास योगी ने कहा, “बुधवार शाम को दिल्ली पुलिस ने महिला की शिकायत पर एफआईआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन 24 घंटे बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जबकि आरोपी शख्स महिला को लगातार अश्लील मैसेज भेज रहा है और फोन कर उल्टी सीधी बाते बोल रहा है।”

विकास ने आगे बताया, “खुद को बैंक ऑफ इंडिया का कर्मचारी बताकर एक शख्स ने महिला के पास गुरुवार सुबह फोन कर उसका एड्रेस और अकाउंट नंबर सहित पूरी सटिक जानकारी बता दी। जिसके बाद उसने महिला से कहा कि आपके अकाउंट में कुछ सेटिंग चेंज करना है और आपके पास एक ओटीपी नंबर आया होगा उसे बता दीजिए। जिसके बाद महिला ने शख्स को ओटीपी नंबर बता दिया। जिसके बाद उस शख्स ने महिला के अकाउंट में मौजूद हजारों रुपये निकाल लिए।”

उन्होंने आगे बताया कि, पैसे निकाले जाने के बाद महिला ने पुलिस में शिकायत की, ताकी उसका डिटेल्स किसी और के पास ना जाए पाए। लेकिन हैरानी की बात यह है कि वह शख्स अब महिला के पास लगातार अश्लील मैसेज वॉयस नोट भेज रहा है और फोन कर गंदी-गंदी बाते कर रहा है। विकास के मुताबिक महिला ने जब दिल्ली पुलिस की साइबर सेल से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि नंबर को ब्लॉक कर दो, तुम क्यों उसे सुन रही हो।

Courtesy: jantakareporter.

Categories: Crime

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*