देश के ऐसे पहले PM बने मोदी जिनकी टिप्पणी को राज्यसभा की कार्यवाही से हटाया गया, जानें पूरा मामला?

देश के ऐसे पहले PM बने मोदी जिनकी टिप्पणी को राज्यसभा की कार्यवाही से हटाया गया, जानें पूरा मामला?

नई दिल्ली – गुरूवार को राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान दिये गए पीएम मोदी के भाषण से उस टिप्पणी को हटा लिया गया है जिसमें उन्होंने बीके हरिप्रसाद पर टिप्पणी की थी। विपक्षी सांसदों द्वारा आपत्ती जताए जाने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही से पीएम मोदी की इस टिप्पणी को हटा लिया गया है। राजद सांसद मनोज झा ने पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर ऐतराज किया था और सभापति से इसे हटाने की मांग की थी। उन्होंने पीएम की टिप्पणी के खिलाफ पॉइंट ऑफ ऑर्डर भी रेज किया था।

क्या कहा था पीएम ने

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश की जीत के बाद उनके नाम में ‘हरि’ का जिक्र करते हुए टिप्पणी की थी जिसमे उन्होंने कहा था, ‘अब सब कुछ ‘हरि’ भरोसे है। उम्मीद है कि हरि कृपा हम सबपर बनी रहे। दोनों पक्षों के प्रत्याशियों के नाम में ‘हरि’ जुड़ा है। ये चुनाव था जहां दोनों तरफ हरि थे, लेकिन एक तरफ बीके थे, उनके आगे बीके था, बीके हरि… कोई ना बिके। हरिवंश के सामने कोई ‘बिके’ नहीं।’

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

राज्यसभा में दिये गए ऐसे वक्तव्य को लेकर पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है। समाजवादी विचारक संजय यादव ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि 70 साल के संसदीय इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के सदन में दिए गए वक्तव्य को सदन की कार्यवाही से हटाया गया है।


संजय यादव ने कहा कि किसी भी सरकार और प्रधानमंत्री के लिए इससे शर्मनाक बात क्या हो सकती है? प्रधानमंत्री का भाषण लिखने वाले सोशल मीडिया से कोई भी थर्ड ग्रेड लाइन उठाकर प्रधानमंत्री को दे देते है और वो उसे सीधा बक देते है। वो भूल जाते है कि वो सदन में खड़े है क्योंकि उन्हें तो हर मंच चुनावी लगता है।

 

Courtesy: nationalspeak.

Categories: India

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*