आरोपी BJP सांसद के केस की सुनवाई कर रहे ‘जज’ को जान का ख़तरा, मांगी सुरक्षा

आरोपी BJP सांसद के केस की सुनवाई कर रहे ‘जज’ को जान का ख़तरा, मांगी सुरक्षा

गुजरात में RTI कार्यकर्ता अमित जेठवा की मौत पर सुनवाई कर रहे CBI के विशेष जज के.एम. दवे ने सुरक्षा की मांग की है। खौफ का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि इस मामले में बीजेपी के एक पूर्व सांसद भी आरोपी है।

इसलिए इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दवे ने सुरक्षा की मांग की है। हालाकिं जज दवे ने कहा कि ये अभी प्रक्रिया में है मैं इस बारे में कुछ कहना ठीक नहीं समझता हूँ।

दरअसल इस मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी के जूनागढ़ से पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी हैं और वह फिलहाल जमानत पर हैं। जज दवे को खुद की और अपने परिवार की जान की फ़िक्र हो रही है इसलिए वो सुरक्षा की मांग कर रहे है।

जज ने सीबीआई का पत्र लिखकर कहा है कि क्योंकि ये मामला आरटीआई एक्ट‍िविस्ट अमित जेठवा की हत्या का मामला बेहद संवदेनशील है। इसलिए उन्हें सुरक्षा उनके आवास पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए।इस मामले पर केंद्र सरकार को सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करनी है और साथ ही आईबी को इस पर अपनी रिपोर्ट पेश भी करनी होगी।

बता दें कि इस मामले में गवाह रहे 195 में से 105 लोग अपने बयान से मुकर चुके है। जिसके बाद इस मामले को हाईकोर्ट ने पहले के विशेष जज दिनेश पटेल को हटाकर नए सिरे से मुकदमा चलाने का निर्देश दिया है।

 

Categories: India

Related Articles