लखनऊ में भाजपाई तलवार और लाठियां लेकर घूम रहे हैं और योगी कहते हैं अपराधी यूपी छोड़कर भाग गए हैं!

लखनऊ में भाजपाई तलवार और लाठियां लेकर घूम रहे हैं और योगी कहते हैं अपराधी यूपी छोड़कर भाग गए हैं!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीना चौड़ा करके अपने एक बयान में सबके सामने कहा था कि, अपराधी यूपी छोड़कर भाग रहे हैं। लेकिन योगी ये बताना भूल गए कि “उन्होंने अपराधियों और गुंडों में भी अपने लोग खोज लिए हैं।” यानि जो भाजपा समर्थक हैं वो योगी के लिए अच्छे आम नागरिक हैं। जो भाजपा की विचारधारा और उनके वोट बैंक में फिट नहीं बैठते वो अपराधी हैं।

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें भाजपा युवा मोर्चा के कुछ युवक सरेआम जनता के बीच लाठी डंडे और तलवार लेकर घूम रहे हैं।

यह तस्वीर संभवतः राजधानी लखनऊ की है।  युवक डंडे लहराते हुए पुलिस के सामने से गुजर रहे हैं मगर पुलिस वाला बेबस पीछे हाथ बांधकर खड़ा हुआ है। जैसे पुलिस वाला मन ही मन कह रहा हो कि मेरे हाथ मेरे ‘मुखिया’ ने बाँध रखे हैं।

यूपी में ये सब तब हो रहा है जब योगी के ख़ौफ़ से सारे अपराधी ‘यूपी’ छोड़ कर चले गये हैं। अपराधी जब यूपी छोड़कर चले गए हैं तो फिर पुलिस के सामने सरेआम लाठी-डंडे और तलवार लहराने वाले कहाँ से आ गये? क्या ये अपराधी नहीं हैं? जिनसे आम लोगों को खतरा कभी भी हो सकता है।

इस तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब राजधानी लखनऊ में पुलिस के सामने भाजपा के समर्थक लाठी-डंडे लहरा सकते हैं तो फिर परदे के पीछे क्या ही करते होंगे! क्योंकि विपक्षी नेता विपक्ष में होने के नाते जनता के बीच होते हैं इसीलिए विपक्ष योगी सरकार पर आरोप लगता रहा है कि “योगी राज में भाजपाइयों की गुंडागर्दी अपने चरम पर है।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उन्हीं के पदचिन्नों पर चलने वाले सीएम योगी क्या ‘विकास’ की आड़ में ऐसा ही न्यू इंडिया बनाना चाहते हैं?

 

Courtesy: Boltaup

Categories: Crime
Tags: BJP, CM Yogi, Lucknow

Related Articles