मासूम बच्ची के रेप और हत्या पर बोलीं सपा नेता- योगी ‘अस्थि कलश’ में व्यस्त हैं और ‘कानून व्यवस्था’ ध्वस्त है

मासूम बच्ची के रेप और हत्या पर बोलीं सपा नेता- योगी ‘अस्थि कलश’ में व्यस्त हैं और ‘कानून व्यवस्था’ ध्वस्त है

उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ गया है। आए दिन सूबे में बच्चियों, किशोरियों और महिलाओं को हवस का शिकार बनाया जा रहा है। एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकली जा रही है तो दूसरी तरफ बेटियों से बलात्कार करके उन्हें मार दिया जा रहा है।

ये घटनाएं तब हो रही हैं जब राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपराध का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था। सपा की सरकार को गुंडाराज कहा गया था। लेकिन अब भाजपा के सत्तारूढ़ होने के बाद हालात पहले से भी बदतर नज़र आ रहे हैं।

यूपी के जौनपुर जिले में एक बेटी को हैवानियत का शिकार बनाया गया है। यहाँ गहलाई (ब्राहमण) गाँव में मासूम का बलात्कार करने के बाद दरिंदो ने मौत के घाट उतार दिया। इस घटना पर समाजवादी पार्टी की नेता प्रीती चौबे ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा है कि

“बाबा जी और पूरा प्रशासन अस्थि कलश में व्यस्त हैं! एक बार फिर शर्मसार करने वाली घटना यूपी के जौनपुर में घटी। मासूम बच्ची के साथ बलात्कार कर उसे जान से मार दिया गया है। आखिरकार  महिलाओं पर इतना अत्याचार क्यों हो रहा है?

 

बता दें कि यूपी में बलात्कार की बात सिर्फ विपक्ष ही नहीं राज्य सरकार के अपने आंकड़े भी कहते हैं। यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद महिलाओं के खिलाफ अपराध 35 प्रतिशत बढ़ गया है।

यूपी सरकार के आंकड़ों की माने, अखिलेश यादव की सरकार के आखिरी एक साल (अप्रैल 2016 से जनवरी 2017) के मुकाबले योगी सरकार के शुरूआती एक साल (अप्रैल 2017 से जनवरी 2018) में अपराध 35 प्रतिशत बढ़ गया है।

 

Courtesy: Boltaup

Categories: Politics
Tags: CM, Police, UP, yogi

Related Articles