अखिलेश की जगह अचानक सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह , राजनीति में मचा घमासान

अखिलेश की जगह अचानक सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह , राजनीति में मचा घमासान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी को मज़बूत करने की कवायद में लगे हुए हैं. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि यूपी के सबसे बड़े सियासी कुनबे में मची आपसी कलह की वजह से समाजवादी पार्टी पर काफी बुरा असर पड़ा है और पार्टी पहले के मुकाबले कमज़ोर हुई है.

1. मुलायम पहुंचे सपा कार्यालय
इन दिनों समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी को फिर से संगठित करने की कवायद में लगे हुए हैं. वहीँ दूसरी तरफ हाल ही में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने सपा से खुद को अलग करके अलग पार्टी बना ली है.

2. नेताओं को किआ संबोधित
फिलहाल अभी शिवपाल सिंह यादव के पार्टी छोड़ने पर पड़ने वाले असर को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही थी, कि इस बीच कुछ ऐसा हो गया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. दरअसल हुआ कुछ यूँ कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की गैर मौजूदगी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव अचानक ने पार्टी कार्यलय पहुँच गए. यूँ अचानक से मुलायम सिंह यादव को देखकर पार्टी कार्यालय में खलबली मच गई.

3. शिवपाल पर बात करने से किया इनकार

जैसे ही खबर फैली, यूपी के सियासी गलियारों में तरह तरह की बातें की जाने लगी लेकिन अब मुलायम सिंह यादव के पार्टी कार्यालय जाने की वजह सामने आ गई है. दरअसल मुलायम सिंह यादव एक शोक सभा को संबोधित करने के लिए पारी कार्यालय गए हुए थे.

दरअसल हाल ही में राज्यसभा के पूर्व सांसद दर्शन सिंह का निधन हुआ है. इसलिए पूर्व सांसद दर्शन सिंह की याद में एक शोक सभा का आयोजन किया गया था. इस दौरान मुलायम सिंह से शिवपाल सिंह यादव और उनकी नई पार्टी को लेकर भी सवाल किया गया.हालाँकि यह सवाल सुनकर मुलायम सिंह यादव ने इस पर कोई टिप्पणी करने से फिलहाल मना कर दिया. उन्होंने कहा कि इस पर बाद में बात होगी.

Courtesy: The Akhbaar

Categories: India, Politics

Related Articles