1 करोड़ की बाइक पर सवार होकर वोट मांगेंगे भाजपा नेता, पेट्रोल और मेंटेनेंस खर्च भी देगी बीजेपी

1 करोड़ की बाइक पर सवार होकर वोट मांगेंगे भाजपा नेता, पेट्रोल और मेंटेनेंस खर्च भी देगी बीजेपी

राजस्थान में चुनाव के ऐलान से पहले ही भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी अपने सभी विस्तारकों को चमाचम मोटरसाइकिल देने वाली है। इसके लिए करीब 110 मोटर साइकिलों को खरीद भी लिया गया है जिस पर बैठकर नेता दूर दराज के इलाकों में जाकर पार्टी की गतिविधियों का विस्तार करेंगे। यही नहीं अपने पूर्णकालिक विस्तारकों को इन नई मोटरसाइकिलों के साथ इनके रखरखाव का खर्चा और पेट्रोल खर्च के रूप में हर महीने में 8 हजार रूपए भी दिया जाएगा।

राजस्थान में इस महीने से बीजेपी विस्तारक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में “कमल बाइक” दौड़ाते नजर आएंगे। हालांकि बीजेपी ने इस साल के शुरू में ही मोटर साइकिलों को खरीदने का फैसला कर लिया था, वक्त पर नहीं खरीदे जाने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने न केवल विस्तारकों के कामकाज को लेकर अपनी असंतोष जताया था।

साथ ही अमित शाह ने घर-परिवार छोड़कर पूरी तरह अगले चार-पांच महीने पार्टी के लिए काम करने वाले इन विस्तारकों को वादें के मुताबिक मोटरसाइकिल नहीं दिए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जताई थी। अब जबकि बीजेपी ने मोटरसाइकिल खरीद ली है, तो उसके बड़े से बड़ा नेता भी खुलकर इस भारी भरकम चुनावी खर्च पर बोलने को तैयार नहीं हैं।

जाहिर है की राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं और हर सीट पर एक विस्तारक को लगाया गया है। ऐसे में प्रदेश भाजपा को कम से कम 200 मोटर साइकिल खरीदनी होगी, जिस पर करीब एक करोड़ रूपये तक तक की लागत आएगी।

Courtesy : news24online

Categories: India
Tags: BIKE, BJP, Rajasthan

Related Articles