हार्दिक के समर्थन में उतरी कांग्रेस, कहा- राज्य सरकार बात करे वरना करेंगे उपवास

हार्दिक के समर्थन में उतरी कांग्रेस, कहा- राज्य सरकार बात करे वरना करेंगे उपवास

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस ने गुरुवार को घोषणा की कि यदि राज्य सरकार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत नहीं करती है तो वह उनके समर्थन में शुक्रवार को 24 घंटे का उपवास रखेगी. हार्दिक पटेल के अनशन का गुरुवार को 13 वां दिन था और वह व्हीलचेयर में बहुत ही कमजोर नजर आ रहे थे. उन्होंने अहमदाबाद के समीप अपने फार्महाऊस पर 25 अगस्त को उपवास शुरु किया था.

 

सोला सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी. प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धनानी और करीब 25 विधायकों समेत प्रदेश कांग्रेस के तीस नेताओं ने गुरुवार को पटेल के अनशन के सिलसिले में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मुलाकात की थी.

 

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि राज्य सरकार पटेल से बातचीत शुरु करे और कृषि ऋणमाफी से संबंधित उनकी मांग मान ले. गांधीनगर में रुपाणी से भेंट के बाद धनानी ने कहा, ‘‘यदि राज्य सरकार हमारी मांग पर सकारात्मक जवाब नहीं देती है तो कांग्रेस हार्दिक के समर्थन में कल ग्यारह बजे से राज्य के हर जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे के अनशन पर बैठेगी.’’ हार्दिक पटेल नौकरियों और शिक्षा में पाटीदार के लिए आरक्षण और किसानों के ऋण माफ करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं.

Courtesy: /abpnews

Categories: India

Related Articles