तीर्थयात्रियों ने साझा किए राहुल गांधी के साथ बिताए पल… मानसरोवर यात्रा पर हैं कांग्रेस अध्यक्ष।

तीर्थयात्रियों ने साझा किए राहुल गांधी के साथ बिताए पल… मानसरोवर यात्रा पर हैं कांग्रेस अध्यक्ष।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं. राहुल गांधी ट्विटर पर लगातार अपनी यात्रा को लेकर जानकारी दे रहे हैं और फटो भी शेयर कर रहे हैं. राहुल गांधी ने अभी तक जो फोटो शेयर उनमें कैलाश की सुंदरता तो दिख रही है लेकिन राहुल गांधी नजर नहीं आ रहे हैं.

 

इस बीच एबीपी न्यूज़ के पास राहुल गांधी की कैलाश यात्रा की एक्सक्लुसिव तस्वीर है. इस तस्वीर में राहुल गांधी एक साथी तीर्थयात्री के साथ नजर आ रहे हैं. हमेशा पारंपरिक कुर्ता पायजामा पहनने वाले राहुल गांधी फोटो में जींस टीशर्ट, जैकेट और स्पोर्ट शू में नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी के हाथ में एक छड़ी भी हैं. राहुल गांधी की यह तस्वीर दो दिन पुरानी है, उनके साथ जो युवक नजर आ रहा है उसका नाम मिहिट पटेल है. मिहिर पटेल गुजरात से हैं.

 

मिहिर पटेल से एबीपी न्यूज़ ने की बात
मिहिर पटेल ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ”हमारी यात्रा अद्भुत रही, हमें पहले से ही पता था कि राहुल गांधी भी हमारे साथ ही होटल में रुके थे. अगले दिन वो हमारे साथ ही चल रहे थे, मैंने उनके साथ चल रहे एक शख्स से कहा कि क्या आप हमारी फोटो लेंगे. इसके बाद हमने राहुल गांधी से बात की. उन्होंने पूछा कि आप कहां से हैं?” मिहिर ने बताया, ”राहुल गांधी के साथ करीब 8-10 लोग थे, उनके साथ चलने वालों में सुरक्षाकर्मी थे लेकिन उन्हें पहचानना मुश्किल था. उनके साथ स्थानीय लोग भी थे.”

 

राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो
राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है, इस वीडियो को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा- ”Shiva is the Universe”. इसका मतलब है कि ‘शिव ही ब्रह्मांड हैं’.

 

यात्रा पर उठे थे सवाल
आपको बता दें कि राहुल गांधी की कैलाश यात्रा को लेकर बीजेपी की ओर से सवाल भी उठाए गए थे. बीजेपी की महिला मोर्चा नेता और सोशल मीडिया इनचार्ज प्रीति गांधी ने राहुल गांधी द्वारा ट्वीट किये गए मानसरोवर यात्रा की तस्वीरों पर सवाल खड़े किये हैं. प्रीति ने कहा कि राहुल गांधी क्या आप इंटरनेट से तस्वीरें डाउनलोड करके उन्हें ट्वीट कर रहे हैं. आप सच में मानसरोवर में ही हैं या कहीं और हैं?

एबीपी न्यूज़ ने दिखाया वायरल सच
एबीपी न्यूज़ की वायरल सच की टीम प्रीति गांधी के पास पहुंची तो उन्होंने कैमरे पर बोलने से इनकार कर दिया. वहीं एबीपी न्यूज़ की पड़ताल में पता चला की तस्वीर पहले राहुल गांधी ने पोस्ट की और उसके बाद जस्ट डायल ने उस तस्वीर को उठा लिया.

वायरल सच की पड़ताल में सामने आया
जिस तस्वीर के जरिए सवाल उठाए गये वो पहले राहुल गांधी ने ही सोशल मीडिया में पोस्ट की. राहुल के ट्वीट करने के बाद ये तस्वीर गूगल पर भी दिखने लगी. एक्सपर्ट से बातचीत के आधार हमारी पड़ताल में राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा पर संदेह पैदा करने वाली तस्वीर को लेकर किया जा रहा दावा झूठा है. राहुल की तस्वीर सच्ची है.

Categories: India

Related Articles