भाजपा नेताओं की मनमानी, कहीं हवाई फायरिंग तो कहीं महिला पुलिस अफसर पर झाड़ा रौब…

भाजपा नेताओं की मनमानी, कहीं हवाई फायरिंग तो कहीं महिला पुलिस अफसर पर झाड़ा रौब…

भाजपा नेताओं की मनमानी, कहीं हवाई फायरिंग तो कहीं महिला पुलिस अफसर पर झाड़ा रौब…


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो नेताओं के वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं। एक में भाजपा नेता हवाई फायरिंग कर रहे हैं। दूसरे वीडयो में एक विधायक महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर पर अपनी धौंस जमा रहे हैं।

हवाई फायरिंग

मध्य प्रदेश के भोपाल में भाजपा नेता राहुल राजपूत ने दिनदहाड़े हवाई फायरिंग की। जिसमें वह अपने जन्मदिवस के अवसर पर सड़क पर खुलेआम हवाई फायरिंग करते दिख रहे हैं। ऐसी चीजों के लिए ‘हर्ष फायरिंग’ शब्द भी इस्तेमाल होता है। नीले कुर्ते में राहुल जनता के बीच अपना रौब झाड़ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि नीला कुर्ता पहने राहुल राजपूत सड़क पर फायरिंग कर रहे हैं। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि बीजेपी नेता के अलावा उनके साथ मौजूद एक और शख्स ने भी खुलेआम फायरिंग की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या कहता है नियम

नियमों के अनुसार लाइसेंसी रिवॉल्वर का भी खुलेआम प्रयोग वर्जित है। कुछ विशिष्ट परिस्थितियों में ही रिवॉल्वर का प्रयोग किया जा सकता है लेकिन बीजेपी नेता इन नियमों को दरकिनार कर अपनी साख दिखाते नजर आए। उन्होंने खुलेआम नियम तोड़ा।

 

 

महिला पुलिस अफसर पर धौंस जमाते भाजपा विधायक

उत्तराखंड के रुद्रपुर से बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल का एक विवादित वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में बीजेपी विधायक थाने में खड़े होकर पुलिस की स्पेशल विंग सिटी पेट्रोल यूनिट (CPU) में तैनात महिला सब-इंस्पेक्टर से अभद्रता करते दिख रहे हैं। राजकुमार ठुकराल महिला दारोगा को धमकी भी दे रहे हैं। विधायक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला ट्रैफिक उल्लंघन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। शुक्रवार को महिला दारोगा अनिता गैरोला शहर के इंदिरा चौक पर वाहनों की चेकिंग कर रही थीं। उन्होंने एक बाइक पर सवार युवक और युवती को रोक लिया और वाहन के कागज मांगे। अनिता का आरोप है कि युवक नशे की हालत में था और कागजात मांगे जाने पर वह उनसे ही बदतमीजी करने लगा। मामला बढ़ता देख दारोगा दोनों को थाने ले आईं।

युवक ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसकी पत्नी से बदसलूकी की है। मामले की जानकारी मिलते ही विधायक राजकुमार ठुकराल थाने पहुंचे और सीपीयू की महिला दरोगा पर भड़क उठे। वायरल हो रहे वीडियो में आप साफ देख और सुन सकते हैं कि विधायक किस तरह से दारोगा से धमकी भरे लहजे में अभद्रता कर रहे हैं। वह जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं और पूछ रहे हैं कि किसने मारा, किसने मारा।

दारोगा अपनी बात रखने की कोशिश कर रही हैं लेकिन विधायक उसे तमीज से बात करने की नसीहत देते हुए अभद्रता कर रहे हैं।

 

Courtesy: Outlook
Categories: Crime

Related Articles