डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने फिल्म ‘संजू’ को लेकर किया बड़ा खुलासा

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने फिल्म ‘संजू’ को लेकर किया बड़ा खुलासा

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने फिल्म ‘संजू’ को लेकर किया बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की सुपरहिट फिल्म ‘संजू’ न केवल बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही बल्कि ऑडियंस ने भी इसे काफी पसंद किया। वहीं, अब राजकुमार हिरानी ने फिल्म ‘संजू’ को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में अतिरिक्त हिस्सा जोड़ा गया ताकि लोगों में उनके प्रति फैली ‘नफरत’ की भावना को सहानुभूति में बदला जा सके।

 

राजकुमार हिरानी ने कहा कि वह संजय दत्त के करीबी मित्र नहीं हैं। संजय की ड्रग्स और ड्रिंक की लत, लव अफेयर, साल 1993 के बम विस्फोट मामले में हथियारों को अपने घर में रखने और अपने परिवार और दोस्तों के साथ संबंधित सभी कुछ हिरानी ने फिल्म ‘संजू’ में दिखाया था। जिससे कई लोगों को लगा कि फिल्म में काफी कुछ छूट गया है। बता दें कि, फिल्म निर्माता पर संजय दत्त की छवि चमकाने का आरोप भी लगा था।

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफ टीडीए) की विशेष मास्टरक्लास के मौके पर बुधवार को कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं उनका बेस्ट फ्रेंड हूं। मैंने उनकी कहानी की वजह से फिल्म बनाई।’

राजकुमार हिरानी ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने समाज में संजय दत्त के प्रति सहानुभूति जगाने के लिए ‘संजू’ में कुछ चेंज किए थे। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने समाचार एजेंसी ‘भाषा’ को बताया कि असल में जब पहला संपादन तैयार हुआ और हमने लोगों के लिए उसकी स्क्रीनिंग रखी तो उन्होंने इसे पसंद नहीं किया। उन्होंने बताया कि वे इस व्यक्ति को पसंद नहीं करते और वे इसे नहीं देखना चाहते।

डायरेक्टर ने यह भी बताया कि वह चाहते थे कि सच्ची कहानी दिखाई जाए क्योंकि वह संजय के प्रति किसी तरह की सहानुभूति नहीं पैदा करना चाहते थे, उन्होंने शुरू में उसे वैसा ही दिखाया जैसा वह है। लेकिन बाद में उन्हें महसूस हुआ कि वह हमारा नायक है और हमें उसके लिए कुछ सहानुभूति रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अपने मुख्य चरित्र के लिए सहानुभूति बनाने के लिए फिल्म में कुछ हिस्से जोड़े गए जो पहले इसमें नहीं थे।

हिरानी ने कहा, ‘मैंने उनके साथ ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ और ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ भी बनाई लेकिन मैंने कभी भी उनके साथ पार्टी नहीं की। मैं उनकी मित्र मंडली में शामिल नहीं हुआ। वह संजय गुप्ता, महेश मांजेरकर और अन्य लोगों के साथ काफी करीब हैं।’

 

 

Courtesy: Janta Ka Reporter

Categories: Entertainment

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*