मोदी जी, स्पेन की मंत्री ने डिग्री पर सवाल उठने पर इस्तीफ़ा दे दिया, क्या आप उनसे प्रेरणा लेकर इस्तीफ़ा देंगे? : दिग्विजय सिंह

मोदी जी, स्पेन की मंत्री ने डिग्री पर सवाल उठने पर इस्तीफ़ा दे दिया, क्या आप उनसे प्रेरणा लेकर इस्तीफ़ा देंगे? : दिग्विजय सिंह

स्पेन की स्वास्थ्य मंत्री कारमेन मोंटोन ने अपनी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन पर उठ रहे सवालों के कारण अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

इस्तीफ़ा देने के बाद कारमेन ने कहा कि वो हमेशा से पारदर्शी और ईमानदार रही हैं। इसीलिए उन्होंने ये कदम उठाया है।

दरअसल, स्पेन के ऑनलाइन अखबार ‘एल-दिआरिओ’ ने आरोप लगाया था कि कारमेन की डिग्री में गड़बड़ी हो सकती है क्योंकि उनकी उपस्थिती अपने कोर्स के दौरान कम रही इसके बावजूद उन्हें अच्छे अंकों के साथ पास किया गया। इन्हीं आरोपों की वजह से कारमेन ने मंगलवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया।

कारमेन के इस साहसी कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ़ हो रही है।  भारत में भी उनके इस कदम पर प्रतिकिर्याएँ आ रही हैं।

अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा- मोदी जी, स्पेन की महिला मंत्री ने ग़लत डिग्री दिये जाने पर इस्तीफ़ा दे दिया। क्या आप उनसे प्रेरणा लेकर इस्तीफ़ा देंगे?

इससे पहले जानेमाने पत्रकार अभिसार शर्मा ने इस खबर को ट्वीट कर व्यंग कसते हुए लिखा था, “ऐसा भी होता है? हमारे इंडिया में तो बहुत टोलेरेंस है।”

स्पेन में स्वास्थ्य मंत्री ने डिग्री पर सवाल उठने के बाद दिया इस्तीफा, अभिसार बोले- हमारे इंडिया में ऐसा नहीं होता
गौरतलब है कि मोदी सरकार के सत्ता में आने का बाद लगातार प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्रियों पर सवाल उठते रहे हैं। इस्तीफा तो दूर सरकार सार्वजानिक तौर पर दोनों की डिग्रियां दिखाने के लिए तैयार नहीं है।

विपक्ष ने इसे लेकर स्मृति ईरानी के इस्तीफे की भी मांग की थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इस ही अनैतिक राजनीति पर उठ रहे हैं।

 

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles