म.प्र. राजस्थान और छत्तीसगढ़ का जारी हुआ सबसे बड़ा सर्वे, शाह की हुई नींद हराम, देखें

म.प्र. राजस्थान और छत्तीसगढ़ का जारी हुआ सबसे बड़ा सर्वे, शाह की हुई नींद हराम, देखें

इस साल भारत के पांच अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके चलते बीजेपी ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। लेकिन इस बार साल 2014 की तरह बीजेपी के अच्छे दिन का नारा नहीं चलने वाला है। क्योंकि अभी बीजेपी के खुद ही बुरे दिन शुरू हो गए हैं।

1. विधानसभा चुनाव जीतना बीजेपी के लिए साख का सवाल

आपको बता दें बीजेपी के लिए तीन राज्यों में चुनाव जीतना साख की सवाल बन गया है। दरअसल इन तीनों राज्यों में बीते कई सालों से बीजेपी ही राज कर रही है। यह 3 राज्य है मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़।

2. ट्रायल में पास नहीं होने वाली बीजेपी

विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए ही ट्रायल के तौर पर देखे जा रहे हैं। लेकिन इस वक्त जिस तरह का माहौल बन रहा है। बीजेपी के लिए वह मुश्किल भरा साबित होने वाला है क्योंकि इन तीनों राज्यों में ही बीजेपी का कड़ा विरोध हो रहा है।

3. ओपिनियन पोल में भी बताई गई बीजेपी की हार

गौरतलब है कि हाल ही में हुए एक ऑपिनियन पोल ने भी यह संकेत दिए हैं कि इन तीनों राज्यों में बीजेपी औंधे मुंह गिरने वाली है। यानी कि इस बार इन तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार ही पक्की मानी जा रही है।

4. मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर द्वारा किए गए 1 बड़े सर्वे में यह बात सामने आई है कि इन तीनों राज्यों में इस बार कांग्रेस बहुमत से चुनाव जीतने वाली है। इस ओपिनियन पोल से एक बार तो बीजेपी को भी तगड़ा झटका मिल गया है।

5. बीजेपी के लिए ये दौर है काफी नाजुक

गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए इन तीनों राज्यों में सत्ता गंवाना काफी काफी खतरनाक साबित हो सकता है। माना जा रहा है कि इस वक़्त हालात काफी नाजुक है। वहीँ कांग्रेस मजबूती की ओर बढ़ रही है।

निष्कर्ष: माना जा रहा है कि बीजेपी के पाप का घड़ा भर गया है और वह जल्द ही टूट सकता है। जिसका नतीजा यह होगा कि राज्य के साथ साथ बीजेपी केंद्र की सत्ता से भी बाहर हो जाएगी।

Categories: India

Related Articles