राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, कहा: मध्य प्रदेश की जनता को दें मेरे सवालों का जवाब!

राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, कहा: मध्य प्रदेश की जनता को दें मेरे सवालों का जवाब!

राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, कहा: मध्य प्रदेश की जनता को दें मेरे सवालों का जवाब!

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो चोरी करता है वो आंख में आंख मिलाकर बात नहीं कर सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के युवा इस बात को समझ गए हैं कि मोदी जी मंच से एक के बाद एक झूठे वादे करते हैं और उनकी नीयत साफ नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश दौरे के दूसरे दिन रीवा में एक जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल सौदे को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “मैं मोदी जी को चुनौती देता हूं कि वे युवाओं को इस सवाल का जवाब दें कि जिस व्यक्ति पर 45 हजार करोड़ का कर्ज है, उसे आपने राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट क्यों दिया? 526 करोड़ का हवाई जहाज 1600 करोड़ में क्यों खरीदा? इतिहास में पहली बार फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि राफेल हवाई जहाज का सौदा अनिल अंबानी को मिलना चाहिए।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “जो चोरी करता है वो आंख में आंख मिलाकर बात नहीं कर सकता है। देश के युवा इस बात को समझ गए हैं कि मोदी जी मंच से एक के बाद एक झूठे वादे करते हैं और उनकी नीयत साफ नहीं है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी सरकार ने बैंक का पूरा पैसा नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या के हाथ में दे दिया। देश का वित्त मंत्री कहता है, हां विजय माल्या मेरे पास आया था, उसने 9 हजार करोड़ रुपये की चोरी की। मैंने उसको लंदन जाने दिया।” राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस मंच से हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को चुनौती देता हूं कि नरेंद्र मोदी जी मध्य प्रदेश की जनता को मेरे सवालों का जवाब दें ।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रसे आम लोगों और किसानों के साथ है। उनहोंने कहा, “लोकसभा में नरेंद्र मोदी जी ने 3 बार जमीन अधिग्रहण बिल को खत्म करने की कोशिश की। लेकिन कांग्रेस खड़ी हो गई और मोदी जी को ऐसा नहीं करने दिया। मोदी जी ने मध्य प्रदेश में शिवराज जी से कहा कि लोकसभा में तो नहीं कर पाए, इसलिए मध्य प्रदेश में जमीन अधिग्रहण बिल को खत्म कर दीजिए।”

सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, “जैसे ही शिवराज चौहान जी स्टेज पर आते हैं, मध्य प्रदेश का 5 साल का बच्चा भी कहता है, देखो घोषणा मशीन आई है। काम नहीं है सिर्फ घोषणाएं हैं। मध्य प्रदेश में सड़कें कम हैं, गढ्ढे ज्यादा हैं।”

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए किसानों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी ने खुद हिंदुस्तान के उद्योगपतियों का 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपये माफ कर दिया, लेकिन कहते हैं हिंदुस्तान के किसानों का एक रुपया माफ नहीं करूंगा।” राहुल ने किसानों से वादा करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार आते ही 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर देगी, और यह अहसान नहीं होगा, क्योंकि यह आपका हक है। हम सिर्फ अपनी जिम्मेदारी पूरी करेंगे।”

राहुल गांधी ने कहा, “मध्य प्रदेश में 440 वोल्ट वाला अंडर करंट है। यहां बदलाव आएगा और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। हम आपके मन की बात सुनेंगे और उस पर काम करेंगे।”

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने नोटबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “नोटबंदी का दिन सबको याद है। मोदी जी ने कहा था काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। मोदी जी ने आपको लाइन में खड़ा किया और देश के सारे चोरों का काला धन सफेद में बदल दिया।”

उन्होंने कहा, “नोटबंदी का यही लक्ष्य था। देश की जनता को लाइन में खड़ा करो और जो लोग मोदी जी की मार्केटिंग करते हैं, जैसे नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या, उनकी जेब में सारा पैसा डाल दो।” राहुल गांधी ने कहा, “जब नोटबंदी हुई तब आप सभी बैंक के सामने खड़े हुए। उस लाइन में क्या कोई सूट-बूट वाला खड़ा था? क्या नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या खड़े थे।”

 

 

Courtesy: NAVJIVAN

Related Articles