पवन खेड़ा ने बीच मंच पर राफेल घोटाले में BJP को लगाई ज़ोरदार मिर्ची, तिलमिलाई भाजपा

पवन खेड़ा ने बीच मंच पर राफेल घोटाले में BJP को लगाई ज़ोरदार मिर्ची, तिलमिलाई भाजपा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने सफाई देते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट नहीं दी है। पार्टी की तरफ से यह बयान ऐसे समय आया है जब पवार ने टिप्पणी की है कि लोगों को सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं’ है।

मलिक ने गुरुवार को कहा कि पवार के बयान को लेकर मीडिया में आई खबरें ‘भ्रम फैलाने वालीं और गुमराह करने वालीं’ हैं। इससे पहले खबरें आई थीं कि पूर्व रक्षामंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने राफेल डील पर मोदी सरकार को एक तरह से क्लीन चिट देते हुए कहा कि लोगों को पीएम मोदी की नीयत पर कोई शक नहीं है। उन्होंने राफेल के तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की कांग्रेस की मांग को नाजायज ठहरा दिया।

पवार के इस बयान को बीजेपी ने भुनाने की कोशिश शुरू कर दी थी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार जी ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय हित में सच बोल रहे हैं। शाह इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि उन्हें कम के कम अपने गठबंधन के पुराने सहयोगी रहे शरद पवार से ही बुद्धिमानी सीखनी चाहिए।

इससे पहले मंगलवार को भी शरद पवार ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार को राफेल लड़ाकू विमानों की कीमत का खुलासा करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह कोई तकनीकी विषय नहीं है। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि जहां तक इसके तकनीकी पहलुओं की बात है तो राफेल विमान देश के रक्षा क्षेत्र के लिए बहुत उपयोगी है।

Courtesy: drajchowk

Categories: India

Related Articles