डॉलर के मुकाबले फिर गिरा भारतीय रुपया तो बोले राहुल- यह ब्रेकिंग नहीं…ब्रोकेन है

डॉलर के मुकाबले फिर गिरा भारतीय रुपया तो बोले राहुल- यह ब्रेकिंग नहीं…ब्रोकेन है

डॉलर के मुकाबले फिर गिरा भारतीय रुपया तो बोले राहुल- यह ब्रेकिंग नहीं…ब्रोकेन है

 

लगातार गिरते भारतीय रुपये पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी निशाना साधने से नहीं चूके. उन्होंने कीमतों के गिरने की सूचनाओं को ब्रेकिंग नहीं ब्रोकेन करार दिया.

नई दिल्ली: भारतीय रुपये की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. डॉलर के मुकाबला रुपया अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर पर पहुंचा तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी निशाना साधने से नहीं चूके. राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसे ब्रेकिंग नहीं ब्रोकेन करार दिया. दरअसल राहुल ने यह टिप्पणी रुपये की गिरती कीमतों की लगातार आ रही ब्रेकिंग न्यूज पर किया. राहुल गांधी ने अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए लिखा, ब्रेकिंग-रुपया गिरकर 73.77 पर पहुंचा.  यह ब्रेकिंग नहीं, ब्रोकेन(टूटा हुआ) है. 18 मिनट में ही उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 18 मिनट में ही करीब 17 सौ लोगों ने लाइक्स किए तो 845 लोगों ने रिट्वीट. उससे 15 घंटे पहले एक और ट्वीट राहुल गांधी ने रुपये की गिरती कीमतों को लेकर किया था. जिसमें कहा था-रुपया गया 73 पार.महंगाई मचाए हाहाकार.तेल-गैस में लगी है आग.बाजार में मची भागम-भाग.ओ 56 इंच सीने वाले. कब तक चलेगा ‘साइलेंट मोड’, कहां है ‘अच्छे दिन का कोड’?

 

रुपये में जानिए कितनी हुई गिरावट
डॉलर(Dollar) की तुलना में भारतीय रुपये की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. अमेरिकी डॉलर की तुलना में भारतीय रुपया फिर लुढ़का, बुधवार के बंद 73.34 के मुकाबले गुरुवार को 73.60 के स्तर पर खुलने के बाद शुरुआती कारोबार के दौरान 73.79 के नए रिकॉर्ड निम्नतम स्तर पर पहुंचा.बता दें कि बुधवार को  एक डॉलर की तुलना में रुपये की कीमत गिरकर 73.33 हो गई थी. जबकि उसके पहले कीमत डॉलर के मुकाबले 73.24 रुपये थी. पिछले काफी समय से अमेरिकी डॉलर की तुलना में भारतीय रुपया कमजोर हुआ है. नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से बयान जारी कर रुपये की कीमतें गिरने से रोकने की बात कही गई है, हालांकि अभी उपायों का असर दिखना बाकी है.

 

 

Courtesy: NDTV

Categories: Finance, Politics

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*