Film Review : आपकी थिएटर यात्रा को फीका कर देंगे ये ‘लवयात्री’

Film Review : आपकी थिएटर यात्रा को फीका कर देंगे ये ‘लवयात्री’
निर्देशक: अभिराज मीनावाला
कलाकार: आयुष शर्मा, वारीना हुसैन, राम कपूर, रोनित रॉय, सोहेल खान और अरबाज खान

सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की लॉन्चिंग फिल्म लवयात्री आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. उनके साथ इस फिल्म में वारीना हुसैन भी बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं. तो क्या आपको इस बार ये फिल्म देखने के लिए अपनी जेब ढीली करनी चाहिए. ये फैसला हमारा ये रिव्यू पढ़कर कीजिएगा.

वडोदरा के लड़के-लंदन की लड़की की कहानी

फिल्म की कहानी वडोदरा के गुजरात लड़के सुश्रुत की है जिसे सभी प्यार से फिल्म में सूसू बुलाते हैं. ये अपने घर में बच्चों को गरबा डांस सिखाता है. लंदन में पली बढ़ी मनीषा जो वहां अब मिशेल बन गई है, नवरात्रि के दौरान वडोदरा आती है. जहां उसकी दोस्ती सूसू के साथ हो जाती है. वो वडोदरा की गलियां दिखाते-दिखाते मिशेल के दिल की गलियों में बस जाता है.

अपनी बेटी से सूसू की दोस्ती बढ़ती देख मिशेल के पिता (रोनित रॉय) उन दोनों के बीच दूरियां बनाने के लिए विलेन का रोल निभाते हैं और मिशेल को लेकर वापस लंदन चले जाते हैं. सुश्रुत अपने प्यार को पाने के लिए लंदन का रुख करता है. फिर क्या उसको मिशेल का प्यार मिल पाता है ये जानने के लिए आप चाहें तो फिल्म देख सकते हैं.

एक्टिंग

पूरी फिल्म में एक्टिंग के नाम पर ऐसा कुछ भी नहीं है जिसकी तारीफ की जा सके. आयुष शर्मा की ये पहली फिल्म है. जो उनकी एक्टिंग में साफ नजर आ रहा है. देखने में वो एक डेब्यू एक्टर के तरह लगे हैं. सलमान खान के जीजा होने के नाते उन्होंने अपनी बॉडी पर काम कर लिया है लेकिन एक्टिंग स्किल्स के लिए उन्हें अभी और काम करने की जरूरत है. वारीना हुसैन की एक्टिंग आयुष से बेहतर है. वो पहली फिल्म में काफी खूबसूरत लगी हैं. रोनित रॉय वरीना के पिता के रोल में अपना खौफ दिखाने में कामयाब हुए हैं लेकिन इससे पुरानी फिल्मों में उनका काम इस फिल्म से कहीं बेहतर है. राम कपूर आयुष के मामा के रोल में नजर आए हैं जो थोड़ी बहुत कॉमेडी करने में कामयाब हुए हैं.

डायरेक्शन

इस फिल्म के निर्देशक अभिराज मीनावाला हैं जो इससे पहले यशराज की फिल्म्स फैन, गुंडे और सुल्तान में असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं. सलमान खान ने उन पर दांव लगाया था लेकिन इसमें अभिराज पूरी तरह से नाकामयाब साबित नजर आते हैं. डायरेक्शन की गुर सीखने के लिए उन्हें एक बार फिर किसी ढंग की फिल्म का काम देखने की जरूरत है. अगर वो चाहते तो इस फिल्म से उनकी गाड़ी दौड़ सकती थी लेकिन फिलहाल उस पर ब्रेक ही समझिए.

संगीत

फिल्म में यो यो हनी सिंह से लेकर दर्शन रावल और बादशाह तक ने अपने गाने पेश किए हैं लेकिन चोगाड़ा को छोड़कर कोई भी गाना आपको लंबे वक्त तक याद नहीं रहेगा.

वरडिक्ट

इस रिव्यू को पढ़ने के बाद अगर आप फिर भी इस फिल्म को देखने का मन बनाते हैं तो सावधान हो जाइए सलमान खान आपको नहीं नजर नहीं आने वाले. फिल्म देखकर उन्होंने इस फिल्म से दूर ही रहने का फैसला किया होगा. वो चाहते तो इस फिल्म में अपने स्टाइल वाला एक आइटम नंबर तो कर ही सकते थे. ये काम उन्होंने अपने फिल्मों में फ्लॉप भाइयों अरबाज और सोहेल पर छोड़ दिया. जिन्होंने इसमें छोटा सा रोल किया है. लवयात्री से आप इस हफ्ते दूर ही रहिए तो कुछ सेविंग हो जाएगी और फिल्म देखकर बाहर निकलने पर आप फ्रस्ट्रेशन से भी बच जाएंगे.

Categories: Entertainment

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*