राजस्थान: चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

राजस्थान: चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक करारा झटका लगा है। क्योंकि, बीजेपी की पूर्व विधायक उषा पूनिया ने बुधवार को पार्टी से त्याग पत्र दे दिया। नवलगढ से निर्दलीय विधायक रहीं प्रतिभा सिंह ने भी बीजेपी की सदस्यता से त्यागपत्र देने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, उषा पूनिया ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अपना त्यागपत्र पार्टी अध्यक्ष मदनलाल सैनी को भेजा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नीतियों और आदर्शो से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी लेकिन पिछले कुछ सालों से बीजेपी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री का नाम लिये बिना कहा कि ‘सरकार का सारा कामकाज सिर्फ मुख्यमंत्री कार्यालय बंगला न 13 में सिमट गया है।’

उधर, 2003 में नवलगढ़ में निर्दलीय के रूप में चुनाव जीतने वाली प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने अपना त्यागपत्र पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेशाध्यक्ष को भेज दिया है। उन्होंने कहा कि काफी समय से पार्टी में वह अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रही थीं। प्रतिभा सिंह 2015 में बीजेपी से जुड़ी थीं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पार्टी के स्थानीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री से नाराज होकर बीजेपी के कई विधायकों व नेताओं ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला। इनमें शिव विधानसभा क्षेत्र से विधायक मानवेन्द्र सिंह, सांगानेर से विधायक घनश्याम तिवाड़ी शामिल है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है। बता दें कि राजस्थान में सात दिसंबर को वोटिंग होगी। जबकी, 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

 

Categories: India

Related Articles