UP: नहीं थम रही मॉबलिंचिंग, अब मंदिर परिसर में दो युवकों की भीड़ ने पीट पीट कर….

UP: नहीं थम रही मॉबलिंचिंग, अब मंदिर परिसर में दो युवकों की भीड़ ने पीट पीट कर….

नई दिल्ली – सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी और राज्य सरकारों को कई बार सुप्रीम कोर्ट द्वारा नसीहत करने के बावजदू मॉबलिंचिंग थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश से अब दो युवकों की लिंचिंग करने की खबर आई है। मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी का है। जहां अमेठी के सरैया गांव में एक मंदिर में धार्मिक समारोह के दौरान 12 साल के बच्चे पर कथित तौर पर गोली चलाने के आरोप में दो लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

समाचार चैनल आज तक की रिपोर्ट के अनुसार अमेठी में मुसाफिरखाना के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि शनिवार रात को नशे में धुत 28 वर्षीय दिलीप यादव  और 30 वर्षीय राहुल सिंह (30) ने सुमित को गोली मारकर घायल कर दिया था। पुलिस के मुताबिक मंदिर में पूजा के दौरान यह घटना हुई जिसके बाद भीड़ ने दिलीप और राहुल को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस के अनुसार दिलीप और राहुल, पड़ोसी गाजनपुर दुअरिया गांव के ही रहने वाले थे। उन्हें मुसाफिरखाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान दोनों की ही मौत हो गई।पुलिस अफसर ने बताया कि मृतकों में से एक के भाई की शिकायत के आधार पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत चार लोगों के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज की गई है।

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या और अतिरिक्त एसपी बी सी दुबे समेत शीर्ष पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। एसपी ने के मुताबिक किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जानकारी के लिये बता दें कि  अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र रहा है यहीं से 2014 के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं हैं।

Courtesy: nationalspeak.

Categories: Crime