राजस्थान में बोले राहुल गांधी, घर-घर जाकर सबको बता दो चौकीदार चोर है और जासूसी करवा रहा है

राजस्थान में बोले राहुल गांधी, घर-घर जाकर सबको बता दो चौकीदार चोर है और जासूसी करवा रहा है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर है। मगर वो दिल्ली में चल रही सीबीआई संकट पर लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहें है।

राहुल ने कोटा की एक जनसभा में जनता से अपील की, जो उन्हें सुनने आए है वो घर घर जाए और बताए की राफेल डील एक घोटाला जिसके चलते सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को आधी रात को उनके पद से हटा दिया गया।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को डरा हुआ बताते हुए कहा कि राफेल डील की जांच सीबीआई करना चाहती थी ये जानकर प्रधानमंत्री मोदी डर गए और कापते हुए सीबीआई चीफ को उनके पद से हटा दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर सीबीआई चीफ आलोक वर्मा हटाए न जाते तो राफेल पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता।

उन्होंने कहा सीबीआई चीफ को हटाने या रखने का अधिकार अकेले प्रधानमंत्री नहीं ले सकते है उन्हें गलत तरीके से हटाया गया है।

राहुल ने मोदी सरकार को नियम याद दिलाते हुए कहा कि सीबीआई निदेशक को हटाने के लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश समेत तीन लोगों की कमेटी होती है जो इस बात पर निर्णय ले सकती है।

लेकिन प्रधानमंत्री ने मुख्य न्यायाधीश से नहीं पूछा और सीबीआई निदेशक को हटा दिया, क्योंकि देश का चौकीदार चोर हो गया है। चौकीदार डर गया है कि राफेल डील में सच्चाई सामने आ जाएगी।

बता दें कि अगले ही महीने राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में सीबीआई में जो कुछ हो रहा है उसका नुकसान बीजेपी को होगा और इसका फायदा सीधे विपक्षी दल को कांग्रेस को मिलेगा ऐसे में कांग्रेस कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है जिसके चलते उसने सीबीआई संकट पर देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया है।

Categories: India

Related Articles