VIDEO: “मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं, हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं” दूरदर्शन के घायल कैमरामैन का भावुक वीडियो वायरल

VIDEO: “मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं, हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं” दूरदर्शन के घायल कैमरामैन का भावुक वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में घायल एक अन्य जवान की बुधवार (31 अक्टूबर) को ईलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि दूरदर्शन के एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की भी मौत हो गई थी। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल सहायक आरक्षक राकेश कौशल (35) की बुधवार को ईलाज के दौरान मौत हो गई। जवान के शव को पोस्टमार्टम के बाद गांव भेज दिया जाएगा।

कौशल को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राज्य के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया गांव के करीब नक्सलियों ने मंगलवार को पुलिस दल पर हमला कर दिया था। हमले में उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए थे। वहीं दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई थी। इसमें आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए थे। कौशल की बुधवार को ईलाज के दौरान मौत हो गई।

“मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं, हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं”

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सलियों के हमले में डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्यूतानंद साहू की मौके पर ही मौत हो गई थी। लेकिन इस मुठभेड़ के दौरान डीडी न्यूज के ही सहायक कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा का एक वीडियो सामने आया है। मोर मुकुट शर्मा को नहीं लगा था कि उनकी जान बचेगी। इसलिए उन्होंने हमले के दौरान एक वीडियो शूट किया। इसमें उन्होंने अपनी मां के नाम भावुक संदेश दिया। राहत की बात है कि मोर मुकुट शर्मा सकुशल हैं।

मोर मुकुट ने यह वीडियो इस एनकाउंटर के दौरान बनाया था, जिसमे वह अपनी मां को भावुक संदेश देते हुए देखे जा सकते हैं। वीडियो में मोर मुकुट कहते हैं कि मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं। हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं। परिस्थिति सही नहीं है। पता नहीं क्यों? मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है। बचना मुश्किल है यहां पर… शर्मा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। गनीमत यह है कि अपनी कहानी बताने को शर्मा जिंदा है।

नक्सलियों ने ऐसे किया था हमला

फंसे दूरदर्शन के सहायक कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने मौत को सामने देख मां के नाम रिकॉर्ड किया संदेश

छत्तीसगढ़: माओवादियों की गोलीबारी में फंसे दूरदर्शन के सहायक कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने मौत को सामने देख मां के नाम रिकॉर्ड किया संदेश

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, 31 October 2018

 

दरअसल, मंगलवार को अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलावाया गांव के लिए पुलिस दल मोटरसाइकिल से रवाना हुआ था। वहीं दूरदर्शन का एक दल भी क्षेत्र में चुनाव संबंधी कवरेज के लिए गया था। जब पुलिस दल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में दो पुलिसकर्मी और कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्यु हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होना है। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। वहीं 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी।

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*