India vs West Indies, 5th ODI: विराट कोहली का ‘चमत्कारी-चौका’ तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड!

India vs West Indies, 5th ODI: विराट कोहली का ‘चमत्कारी-चौका’ तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड!

टीम इंडिया के कप्तान जब भी क्रीज पर उतरते हैं उनके निशाने पर कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर होता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में होने वाले पांचवें वनडे में भी विराट के पास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

विराट कोहली अगर तिरुवनंतपुरम में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक देते हैं तो वो एक बाइलेट्रल वनडे सीरीज में 4 शतक ठोकने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे.

विराट कोहली से पहले कुल 8 बल्लेबाजों ने एक बाइलेट्रल सीरीज में 3 शतक जमाए हैं. विराट कोहली ने एक वनडे सीरीज में 3 शतक ठोकने का कारनामा दो बार किया है. इसी साल साउथ अफ्रीका दौरे पर हुई वनडे सीरीज में विराट कोहली ने 3 शतक जड़े थे.

वैसे विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखें तो चौथा शतक उनके लिए मुश्किल नहीं है. विराट कोहली ने 4 मैचों में 140 के धमाकेदार औसत से 420 रन बनाए हैं. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 112.90 रहा है.

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेला जाने वाले पांचवां मुकाबला बेहद खास है. दरअसल अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेगी तो ये उसकी अपने घर पर लगातार छठी वनडे सीरीज जीत होगी. भारत को अपने घर में पिछली वनडे सीरीज हार दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2015-16 से हार झेलनी पड़ी थी.

Courtesy: .news18

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*