विज्ञापन में वकील का ड्रेस पहन फंसे अमिताभ बच्चन, बार काउंसिल ने भेजा कानूनी नोटिस

विज्ञापन में वकील का ड्रेस पहन फंसे अमिताभ बच्चन, बार काउंसिल ने भेजा कानूनी नोटिस

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने एक विज्ञापन को लेकर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। क्योंकि, दिल्ली बार काउंसिल की तरफ से अमिताभ बच्चन और एवेरेस्‍ट मसाला को नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस उन्हें टीवी और सोशल मीडिया पर चलने वाले एक विज्ञापनों में वकील की पोशाक का इस्तेमाल किए जाने पर भेजा गया है।

एनडीटीवी की पोर्ट के मुताबिक, दिल्ली बार कौंसिल ने बुधवार को अमिताभ बच्चन, मसाला कंपनी, यू ट्यूब और एक मीडिया घराने के खिलाफ विज्ञापन में अधिवक्ताओं की पोशाक का इस्तेमाल करने के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है और कहा है कि यह कानूनी पेशे की गरिमा को कमजोर करता है।

नोटिस में कहा गया है कि आपको तुरंत इस तरह के विज्ञापन रोकने होंगे और दिल्ली बार काउंसिल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया और राज्यों के बार काउंसिल को एक शपथ पत्र देना होगा ताकि आगे से किसी भी विज्ञापन में वकीलों के पोशाक का इस्तेमाल नहीं होगा।

बार (बीसीडी) के चेयरमैन के सी मित्तल ने बताया कि अधिवक्ता निकाय ने चेतावनी पत्र जारी किया है और अभिनेता, एवरेस्ट मसाला, यू ट्यूब तथा मीडिया घराने से कहा है कि भविष्य में किसी विज्ञापन में अधिवक्ताओं की पोशाक का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पत्र की प्राप्ति के दस दिन के भीतर शपथ पत्र देना होगा। बार काउंसिल ने यह भी कहा है कि इस पत्र की प्राप्ति के दस दिन के भीतर शपथ पत्र देना होगा, अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो फिर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, एवरेस्ट मसाले के एक विज्ञापन में अमिताभ बच्चन वकीलों के जैसे काले कोट-पैंट में नजर आ रहे हैं। विज्ञापन में अमिताभ बच्चन वकील की वेशभूषा में दफ्तर में बैठे हैं। विज्ञापन में दो कर्मचारी आता है और उन्हें पाव भाजी खाने को देता है। अमिताभ बच्चन खाने की तारीफ करते हैं और मसाले के ब्रांड का प्रचार करते हैं।

Courtesy: .jantakareporter

Categories: Entertainment

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*