अब BJP मंत्री ने गिनाए कांग्रेस के काम, मोदीजी क्या अब भी पूछेंगे कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया?

अब BJP मंत्री ने गिनाए कांग्रेस के काम, मोदीजी क्या अब भी पूछेंगे कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया?

सरदार पटेल की मूर्ति पर हज़ारों करोड़ खर्च किए जाने को लेकर बीजेपी विपक्षियों के निशाने पर है। विपक्षी सवाल उठा रहे हैं कि विकास का दावा करने वाली बीजेपी जनता के पैसे का इस्तेमाल विकास कार्यों के बजाए मूर्ति बनाने में क्यों कर रही है?

विपक्षियों के इन सवालों का जवाब अब केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने देने की कोशिश की है। इससे पहले एक्टर एवं बीजेपी सांसद परेश रावल ने सोशल मीडिया के ज़रिए विपक्षियों के सवालों का जवाब दिया था।

रावल ने अपने ट्वीट में कांग्रेस को घेरने के बजाए अनजाने में कांग्रेस के ही काम गिना डाले थे। जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था।

हैरानी की बात तो यह है कि अपने सांसद की इस ग़लती से केंद्रीय मंत्री बिल्कुल अंजान हैं और उन्होंने भी उसी ग़लती को दोहरा दिया है। जिसके लिए परेश रावल सोशल मीडिया पर पहले ही फ़ज़ीहत करा चुके हैं।

 

केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि गांधी परिवार के नाम पर देश में 11 केंद्रीय और 52 राज्यों की योजनाएं, 28 खेल प्रतियोगिताएं, 19 स्टेडियम, 5 हवाई अड्डे, 10 शैक्षणिक संस्थान और 17 पुरस्कार हैंI  लेकिन कांग्रेस को सरदार पटेल की एक मूर्ति से दिक्कत है।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की एक बड़ी मूर्ति पर कांग्रेस का इस तरह की टिप्पणी करना, सरदार पटेल का बड़ा अपमान है।

 

ग़ौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री की पार्टी और उनके सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हर रैलियों में यह दावा करते रहे हैं कि 70 सालों में कांग्रेस ने कुछ काम नहीं किया।

ऐसे में ख़ुद बीजेपी नेताओं का पार्टी लाइन से हटकर कांग्रेस के कामों का ज़िक्र करना यह साबित करता है कि पार्टी परिस्थितियों की अनुकूलता के हिसाब से जनता के सामने तथ्य पेश करती है।

सत्ता में आने के लिए बीजेपी इस बात का प्रचार करती है कि कांग्रेस ने 70 सालों में कोई काम नहीं किया और सत्ता में आने के बाद जब पार्टी के कामों को कटघरे में खड़ा किया जाता है तो वह कांग्रेस के ही कामों का सहारा लेकर ख़ुद को बचाने की कोशिश करती है।

Categories: India

Related Articles