शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, सिख समुदाय के लोगों का भड़का गुस्सा

शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, सिख समुदाय के लोगों का भड़का गुस्सा

बॉलीवुड के किंग और बादशाह कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म ‘जीरो’ के पोस्टर को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। इस विवाद कि वजह से यह फिल्म मुसीबत में फंसती हुई नजर आ रहीं हैं।

शाहरुख खान

दरअसल फिल्म ‘जीरो’ के हाल ही में रिलीज हुए पोस्टर में शाहरुख खान ने कृपाण धारण की है। इस पोस्टर को लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (डीएसजीपीसी) और दूसरे सिख संगठनों ने विरोध जताया है। सिख समुदाय का कहना है कि फिल्म के पोस्टर में शाहरुख नंगे बदन पर नोटों का हार पहने और गले में गातरा (कृपाण) पहने दिखाई दे रहे हैं, जो सिखों के पवित्र पांच ककारों में से एक है। इसे मजाकिया ढंग में दिखाया गया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

इस बारे में डीएसजीपीसी के धर्म प्रचार कमिटी के चेयरमेन परमजीत सिंह राणा ने एक लेटर जारी करते हुए कहा, ‘हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म का पोस्टर सामने आया है, जिसमें वह कृपाण पहने हुए नजर आ रहे हैं, जो इसका मजाक उड़ाने के समान है।’

 

इतना ही नहीं दिल्ली के रजौरी गार्डन से अकाली दल के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। विधायक ने अपकमिंग फिल्म ‘जीरो’ पर सिखों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। समुदाय ने आरोप में कहा है कि शाहरुख ने ‘जीरो’ फिल्म के पोस्टर में कृपाण धारण कर रखी है जो कि उचित नहीं है, समुदाय इसे वापस लेने की मांग की है।

 

 

बता दे कि फिल्म ‘जीरो’ का ट्रेलर अभी हाल ही में रिलीज किया गया है। फिल्म में शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं।शाहरुख खान के 53वें जन्मदिन के मौके पर जीरो का ट्रेलर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख खान एक बौने शख्स का किरदार निभा रहे हैं। जीरो में शाहरुख खान के साथ कटरीना कैफ और अनुष्‍का शर्मा भी हैं।

Categories: Entertainment

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*