नोटबंदी के बाद भाजपा की कमाई हुई दोगुनी! सैकड़ों मरे लाखों बेरोजगार हुए मगर अच्छे दिन सिर्फ BJP के

नोटबंदी के बाद भाजपा की कमाई हुई दोगुनी! सैकड़ों मरे लाखों बेरोजगार हुए मगर अच्छे दिन सिर्फ BJP के

नोटबंदी से भले ही 100 से ज्यादा मौतें हो गई हैं, लाखों लोगों को अपना रोजगार खोना पड़ा हो लेकिन बीजेपी दिन दूना रात चौगुनाढ़ती चली गई।

इस दौरान भाजपा की कमाई 570.86 करोड़ से बढ़कर 1034 करोड़ हो गई यानी लगभग दोगुना । दिलचस्प बात तो यह है कि पारदर्शिता की बात करने वाली पार्टी ने इस कमाई के सोर्स को उजागर करने से मना कर दिया.

नोटबंदी के दौरान बीजेपी की इनकम 81.18% की दर से बढ़ी है लेकिन कांग्रेस की इनकम 14% की दर से घटी है और देश की अर्थव्यवस्था की तो रीढ़ ही टूट गई। इससे स्पष्ट हो जाता है कि नोटबंदी किसके लिए की गई थी और नोटबंदी से किसके अच्छे दिन आए हैं।

इसी साल अप्रैल में ‘डेली ओ’ पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, देश की राष्ट्रीय पार्टियों की कुल कमाई का 66.4% अकेले भाजपा के खाते में आया है और कांग्रेस के खाते में सिर्फ 14 %. कांग्रेस मुक्त भारत का दावा करने वाले नरेंद्र मोदी सत्ता में आते ही अपनी पार्टी को कांग्रेस से ज्यादा कमाई करवाने लगे।

क्या आर्थिक मोर्चे पर की गई हर धोखाधड़ी का जवाब सिर्फ यही होगा कि मैं गरीब का बेटा हूं और मैं चाय बेचा करता था!

क्या यह देश इतने बड़े निर्णय पर सवाल नहीं करेगा कि देश के लाखों करोड़ दांव पर लगा देने के पीछे तर्क ए क्या था ! जब नोटबंदी से हर वर्ग बेहाल है तो भारतीय जनता पार्टी मालामाल कैसे हो गई है!

Courtesy: boltahindustan.

Categories: India

Related Articles