बीजेपी का वादा, तेलंगाना की सत्ता में पार्टी आई तो हैदराबाद का भी नाम बदल दिया जाएगा

बीजेपी का वादा, तेलंगाना की सत्ता में पार्टी आई तो हैदराबाद का भी नाम बदल दिया जाएगा

हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले हैदराबाद से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता टी राजा सिंह ने गुरुवार को दावा किया है कि अगर आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी सत्ता में आती है तो बीजेपी हैदराबाद सहित राज्य के अन्य शहरों के नाम बदल देगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजा सिंह ने कहा, 1590 में कुली कुतुब शाह के यहां आने से पहले हैदराबाद का नाम भाग्यनगर था, लेकिन बाद में भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद कर दिया। उस समय हिंदुओं पर हमला किया गया था और कई मंदिर नष्ट कर दिए गए थे। हम हैदराबाद का नाम बदलने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, तेलंगाना में बीजेपी बहुमत हासिल करेगी और तब हमारा पहला उद्देश्य राज्य का विकास करना होगा और दूसरा उद्देश्य हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर करना होगा। हम सिकंदराबाद और करीमनगर के नाम भी बदलेंगे।

बीजेपी विधायक राजा सिंह का यह बयान गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने के बयान के बाद आया है। पटेल ने कहा था, लोगों में अब भी ऐसी भावना है कि अहमदाबाद का नाम कर्णावती किया जाना चाहिए। कानूनी बाधाओं को पार करने में अगर हमें आवश्यक समर्थन मिलता है तो हम महानगर का नाम बदलने के लिए हमेशा तैयार हैं।

बता दें कि अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि फैजाबाद अब अयोध्या के नाम से जाना जाएगा। सीएम योगी ने इससे पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया था। बता दें कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी।

Courtesy: jantakareporter.

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*