छत्तीसगढ़ चुनाव: राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- नोटबंदी कर गरीबों का पैसा कुछ उद्योगपतियों को दिया गया

छत्तीसगढ़ चुनाव: राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- नोटबंदी कर गरीबों का पैसा कुछ उद्योगपतियों को दिया गया

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए तीन दिन बाद वोट डाले जाएंगे. वोटिंग से ठीक पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सूबे में कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं और रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने आज कांकेर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौरान आप सभी बैंकों की लाइन में खड़े थे और आपके पैसे को लेकर 15 से 20 उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया गया. नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चोकसी को पैसा देकर भगा दिया गया.

राहुल गांधी ने कहा कि रमन सिंह के शासन में 5000 करोड़ रुपये का चिटफंड घोटाला हुआ. गरीब लोगों ने पैसा लेकर कंपनियां भाग गई. कोई जांच नहीं हुई. 60 लोगों की मौत हो चुकी है. ये कंपनियां किसने बनाई? रमन सिंह के मित्रों ने बनाई.

राहुल ने आज एक बार फिर राफेल डील में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी की कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए राफेल विमान का कॉन्ट्रैक्ट दिया. उनकी कंपनी ने कभी विमान नहीं बनाया था. राहुल ने कहा कि मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया.

सर्वे: छत्तीसगढ़ में बीजेपी सेफ, राजस्थान में कांग्रेस देगी बड़ा झटका, मध्य प्रदेश में मुश्किल से मिलेगी सत्ता

आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी छत्तीसगढ़ में हैं और वे जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. राहुल कल जगदलपुर में रहेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजनांदगांव में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला के पक्ष में रोड शो भी करेंगे। शुक्ला को कांग्रेस ने रमन सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है.

सूबे की 90 सीटों पर दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. राज्य में पिछले 15 सालों से बीजेपी सत्तारूढ़ है.

Courtesy: abpnews

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*