चुनाव आयोग के FIR में संबित पात्रा का नाम शामिल, बढ़ सकती हैं भाजपा प्रवक्ता की मुश्किलें

चुनाव आयोग के FIR में संबित पात्रा का नाम शामिल, बढ़ सकती हैं भाजपा प्रवक्ता की मुश्किलें

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ 27 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के भोपाल में सड़क किनारे की गई पत्रकार वार्ता के मामले में FIR दर्ज की गई है। इस मामले में कांग्रेस की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने पुलिस में यह मामला दर्ज करवाया है।

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी एल कान्ता राव ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए शुक्रवार (9 नवंबर) को बताया कि संबित पात्रा का नाम सड़क किनारे की गई पत्रकार वार्ता से संबंधित मामले में जोड़ दिया गया है।

इससे पहले 27 अक्टूबर को भोपाल में सड़क किनारे पत्रकार वार्ता करने के लिए आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एमपी नगर क्षेत्र में पात्रा की पत्रकार वार्ता के आयोजकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। चुनाव आयोग का कहना था कि आयोजकों ने अनुमति के नियम व शर्तो का उल्लंघन किया है।

बता दें कि 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से मप्र में सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है। कांग्रेस इसी माहौल का फायदा उठाना चाहती है। राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

Categories: India

Related Articles