मध्यप्रदेश Assembly Election 2018 : राहुल गांधी 16 को बुंदेलखंड, विंध्य, महाकौशल में करेंगे चुनावी सभाएं

मध्यप्रदेश Assembly Election 2018 : राहुल गांधी 16 को बुंदेलखंड, विंध्य, महाकौशल में करेंगे चुनावी सभाएं

भोपाल . कांग्रेस में टिकटों के बंटवारे के बाद पार्टी के दिग्गजों के कल से मैदानी दौरे शुरू होने जा रहे हैं। 14 दिन में कांग्रेस नेताओं की 100 से ज्यादा सभाएं होंगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर के बाद अब कांग्रेस के परंपरागत आदिवासी अंचल की सीटों पर जनसभाओं को संबोधित करने जा रहे हैं। टिकट वितरण के बाद से ही कांग्रेस के रणनीतिकारों का फोकस ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा है। इसी के चलते राहुल गांधी 16 तारीख को बुंदेलखंड, महाकौशल और विंध्य में चार सभाओं को संबोधित करने आ रहे हैं।

राहुल के दौरे की शुरुआत सागर जिले की देवरी विधानसभा से हो रही है। राहुल इस सभा से बुंदेलखंड के पांच जिलों की 28 सीटों को साधेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद सागर संभाग में यह उनका पहला दौरा है। इस सभा के बाद वे महाकौशल में बालाघाट तथा विंध्य के शहडोल में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल के कार्यक्रमों को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले दौरों के अनुसार तय किया जाएगा। आगे के कार्यक्रम राजस्थान और छत्तीसगढ़ के हिसाब से तय होंगे

कमलनाथ की सभाओं की शुरुआत उदयपुरा से : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 14 नवंबर को उदयपुरा, सिलवानी व 15 नवंबर को होशंगाबाद, सिवनी मालवा, सोहागपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद नाथ प्रदेश में 12 दिन के भीतर 50 चुनावी सभा करेंगे। सिंधिया की चुनावी सभाओं की शुरुआत सोमवार से हो रही है। वे निमाड़ और मालवा में दो दिन के दौरे पर रहेंगे। सिंधिया 13 को इंदौर के अलावा मल्हारगढ़, जावरा, बड़नगर, हाटपिपल्या में भी सभा करेंगे।

Categories: India

Related Articles