राजस्थान चुनाव में बोले शाह- वसुंधरा जी आप विफल हो गईं, इतना काम किया पर प्रचार नहीं कर पाईं

राजस्थान चुनाव में बोले शाह- वसुंधरा जी आप विफल हो गईं, इतना काम किया पर प्रचार नहीं कर पाईं

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार धीरे-धीरे चरम पर पहुंच रहा है। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अनोखे अंदाज में प्रचार किया। शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से कहा कि आप विफल हो गईं। आगे शाह बोले, ‘आपने इतना काम किया है। राजस्थान के हर परिवार को कुछ ना कुछ दिया है लेकिन आप उस काम के प्रचार-प्रसार में फैल हो गईं।’ जयपुर एयरपोर्ट पर दिए शाह के इस बयान ने जमकर सुर्खियां बटोरीं। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेताओं को जमकर कोसा।

कांग्रेसी आए तो गिरेहबान पकड़कर पूछना

राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेताओं सचिन पायलट और अशोक गहलोत पर भी शाह खूब बरसे। ‘युवां री बात’ (युवाओं की बात) नाम के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए शाह ने पूछा, ‘सचिन पायलट और अशोक गहलोत बताएं कि मौनी बाबा (मनमोहन सिंह) की सरकार ने राजस्थान के लिए क्या किया?’ शाह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कांग्रेसी वोट मांगने आए तो उनका गिरेहबान पकड़कर पूछना कि राजस्थान के लिए उन्होंने क्या किया?

गौरतलब है कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को चुनाव हैं। मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। पिछले चुनाव में भाजपा ने यहां 163 सीटें जीतते हुए कांग्रेस को करारी शिकस्त दी थी। पिछले कुछ दशकों से राजस्थान में हर बार सत्ता परिवर्तन होता है। ऐसे में इस बार देखना होगा कि वसुंधरा यह सिलसिला तोड़ पाती हैं या नहीं। इस चुनाव में दोनों ही पार्टियों में जबर्दस्त बगावत देखने को मिली है।

Courtesy: jansatta

 

 

Categories: India

Related Articles