इथियोपिया में IL&FS कर्मचारियों को बनाया गया बंधक, मोदी सरकार की ग़लती से 7 की जान खतरे में

इथियोपिया में IL&FS कर्मचारियों को बनाया गया बंधक, मोदी सरकार की ग़लती से 7 की जान खतरे में

इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) के 7 भारतीय कर्मचारियों को इथियोपिया के मजूदरों द्वारा बंधक बना लिया गया।

इस घटना की जानकारी बंधक बने कर्मचारियों में से एक नीरज रघुवंशी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है। वह लगातार कई घंटों से अपने ट्वीटर अकाउंट से भारत सरकार और भारतीय मीडिया को अपने बंधक बनाए जाने की खबर भेज रहें हैं।

लेकिन लगभग 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक इस घटना पर किसी का ध्यान नहीं गया है। नीरज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हम 7 भारतीय कर्मचारियों को 4 दिनों से इथियोपिया के स्थानीय मजदूरों और कर्मचारियों द्वारा उनकी तनख्वाह न दिए जाने के कारण ने बंधक बना रखा है।

कंपनी ने पैसा भेजने से मना कर दिया है। कृपया हमें बचाए। दिन पर दिन स्थिति खराब होती जा रही हैं। अपने इस ट्वीट में नीरज ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वित्त मंत्री अरूण जेठली को भी टैग किया है।

 

साथ ही में भारत सरकार द्वारा कंपनी के निदेशक बनाए गए उदय कोटक भी ट्वीट में टैग किया गया है।

आपको बता दें कि देश की यह स्थिति IL&FS के डिफॉल्ट करने के बाद फंड ना जुटा पाने के कारण बनी है। इस कंपनी की देनदारी करीब 91 हजार करोड की थी।

सरकार की लाख कोशिशो के बाद भी कंपनी को इस आर्थिक संकट से बाहर नहीं लाया जा सका है।

यह पहला मामला है जब कंपनियों के कर्मचारियों को कंपनी के डिफॉल्ट करने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। इस कंपनी में कई सरकरी बैंकों के पैसे भी अब डूब चुकें है।

Courtesy: boltahindustan

 

 

Categories: Entertainment

Write a Comment