अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने का नहीं सोच रही बीजेपी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने का नहीं सोच रही बीजेपी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महांसचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बीजेपी अध्यादेश लाने के बारे में नहीं सोच रही। वह कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर का निर्माण केवल भाजपा करवा सकती है, और किसी में इतनी हिम्मत नहीं है क्यों कि अन्य विपक्षी पार्टियां अल्पसंख्यको को डराकर वोटो के ध्रुवीकरण का काम करती हैं।

विजयवर्गीय ने कहा कि ‘हम लोग राम मंदिर के मुद्दे पर जल्द फैसले के लिए कोर्ट में फिर अपील करेंगे. अगर कोई मामला कोर्ट में हो तो जल्दबाजी न करनीचाहिए और फैसला लेने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि ‘अगर लोगों की उम्मीद बढ़ती रहेंगी तो सरकार को इस मुद्दे पर कोई कदम उठाना पड़ेगा। फिलहाल अभी पार्टी राम मंदिर के निर्माण के लिए किसी भी तरह के अध्यादेश लाने पर कोई विचार नहीं कर रही है।’

गौरतलब है कि आरएसएस, विहिप सहित हिन्दू संगठन केंद्र सरकार पर अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। 26 नवंबर को अयोध्या में आयोजित विहिप और अन्य हिन्दू संगठनों की धर्मसभा में केंद्र सरकार से राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग की गयी थी।

वहीँ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी 25 और 26 नवंबर को अपने अयोध्या दौरे के दौरान राम मंदिर निर्माण जल्द करने और इसके लिए अध्यादेश लाने की मांग कर चुके हैं।

Categories: India
Tags: BJP

Related Articles