नवजोत सिंह सिद्धू की सभा में नहीं लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे! शर्मिंदगी के बाद जी न्यूज ने डिलीट किया फर्जी वीडियो

नवजोत सिंह सिद्धू की सभा में नहीं लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे! शर्मिंदगी के बाद जी न्यूज ने डिलीट किया फर्जी वीडियो

एक बार फिर फर्जी खबरों को लेकर जी न्यूज को शर्मसार होना पड़ा है। दरअसल, जी न्यूज ने दावा किया था कि राजस्थान के अलवर में पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की एक चुनावी रैली के दौरान ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ के नारे लगाए गए थे। चैनल ने दावा किया कि जब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे थे उस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू मुस्कुरा रहे थे।

जी न्यूज के इस फर्जी वीडियो को हिंदुत्व समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल कराया गया। इस वायरल वीडियो के जरिए दावा किया जा रहा है कि राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। हालांकि, कांग्रेस ने दावा किया है कि पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने का वीडियो फर्जी है। कांग्रेस की आपत्ति के बाद जी न्यूज ने इस वीडियो को डिलीट कर दिया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नवजोत सिंह सिद्धू की सभा के दौरान की असली वीडियो को ट्वीट कर जी न्यूज, रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने नवजोत सिंह सिद्धू की सभा का जो मूल वीडियो ट्वीट किया है उसमें ‘जो बोले सो निहाल… सत श्री अकाल’ के नारे लगाते हुए लोग सुनाई दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि इस नारे को बदलकर जी न्यूज ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ कर दिया था।

रणदीप सुरजेवाला के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी न्यूज चैनलों पर निशाना साधा है।

हालांकि, शर्मिंदगी के बाद जी न्यूज द्वारा ट्विटर से अपनी इस खबर को डिलीट कर दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी जी न्यूज का वह फर्जी वीडियो वायरल हो रहा है। लोगों ने इस वीडियो को डाउनलोड कर जी न्यूज पर निशाना साध रहे हैं। नीचे देखिए जी न्यूज का वह फर्जी वीडियो जिसे अब डिलीट कर दिया गया है।

 

Courtesy: jantakareporter

Categories: India

Related Articles

Write a Comment