रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ ने इतने पैसे कमा लिए हैं

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ ने इतने पैसे कमा लिए हैं

फिल्म ‘2.0’ . 2010 में आई फिल्म ‘एंथिरन’ उर्फ ‘रोबोट’ का रीमेक. पिछले हफ्ते लगी थी. सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार ने लीड रोल्स किए हैं. रिलीज़ से पहले माहौल बढ़िया बनाया गया था. उसका असर फिल्म के कलेक्शन पर भी खूब दिख रहा है. 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले ही वीकेंड यानी शुरुआती चार दिनों में ही फिल्म ने दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर ली है. ये फिल्म दुनियाभर में 10,000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई थी.

अगर ‘2.0’ के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म का परफॉर्मेंस जबरदस्त माना जाएगा. घरेलू टिकट खिड़की पर इस फिल्म का कारोबार 200 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. इसमें हिंदी वर्ज़न का योगदान 95 करोड़ रुपए है. तमिल नाडु में फिल्म ने कमाए हैं 60 करोड़ रुपए और आंध्र प्रदेश-तेलंगाना को मिलाकर इसका कलेक्शन तकरीबन 55 करोड़ रुपए का रहा है. अगर हिंदी भाषी क्षेत्रों में फिल्म के कलेक्शन पर नज़र डालें, तो ये आंकड़ा हर दिन बेहतर हुआ है. लेकिन संडे को फिल्म ने छप्पर फाड़कर पैसे कमाए हैं. 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक फिल्म के हिंदी वर्जन का प्रतिदिन कारोबार हम नीचे बता रहे हैं:

29 नवंबर (गुरुवार)– 19.50 करोड़ रुपए
30 नवंबर (शुक्रवार)– 17.50 करोड़ रुपए
01 दिसंबर (शनिवार)– 24 करोड़ रुपए
02 दिसंबर (रविवार)– 34 करोड़ रुपए

अगर सोमवार को ‘2.0’ 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू लेती है, तो ये इस साल की 12वीं सौ करोड़ी फिल्म होगी. अब तक वो वीकेंड को लेकर ये सब कुछ चल रहा था. आज से शुरू हो चुका है नया हफ्ता. अब 2.0 का वो होगा, जिसे साइंटिफि भाषा में लिटमस टेस्ट और बोल चाल की भाषा में अग्निपरीक्षा कहते हैं. दरअसल मसला ये है कि यही हफ्ता है ‘2.0’ के अकेले खेलने के लिए क्योंकि अगले वीकेंड सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर ‘केदारनाथ’ रिलीज़ हो रही है, जिससे लोगों को बहुत उम्मीदें हैं. लोगों में फिल्म के ट्रेलर और गानों को लेकर खासी पॉजिटिविटी दिख रही है. ‘केदारनाथ’ रजनीकांत और अक्षय की इस फिल्म को कड़ी टक्कर दे सकती है.

दूसरी ओर है ‘बधाई हो’, जो अपने मैराथन दौड़ से हटने को तैयार ही नहीं. ‘बधाई हो’ न सिर्फ छठे हफ्ते तक सिनेमाघरों में टिकी और देखी जा रही है, फिल्म ने छठे हफ्ते की कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ को भी मात दे दी है. ‘बाहुबली 2’ ने जहां रिलीज़ के छठे हफ्ते में 5.35 करोड़ रुपए कमाए थे, वहीं ‘बधाई हो’ का सिक्सथ वीक कलेक्शन रहा 5.95 करोड़ रुपए. टोटल कलेक्शन के मामले में ‘बधाई हो’ ने टोटल 135.65 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. दूसरी ओर है ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’, जिसका बंडल बंध चुका है. फिल्म ने तीन हफ्तों में बमुश्किल 150 करोड़ के आंकड़े तक पहुंच पाई है.

Categories: Entertainment

Related Articles

Write a Comment