राजस्थान चुनावः BJP प्रत्याशी के घर के पास से मिली EVM, चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर उठे सवाल

राजस्थान चुनावः BJP प्रत्याशी के घर के पास से मिली EVM, चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर उठे सवाल

राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए मतदान जारी है। लोग मताधिकार का इस्तेमाल करने मतदान केंद्र पहुंचे हैं। मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। इस बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में ख़राबी और उससे छेड़छाड़ की ख़बरें आ रही हैं।

ख़बरों के मुताबिक, आदर्श नगर में चुनाव ड्यूटी में तैनात महिला अफसर के यहां से EVM मिली हैं। महिला अफ़सर पाली विधानसभा से ईवीएम अपने घर ले आई थी।

दिलचस्प बात तो यह है कि महिला अफसर बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानचंद पारिख की पड़ोसी हैं। जिसके चलते ये आरोप लगाए जा रहे हैं कि छेड़छाड़ के इरादा से EVM वहां लाई गई थी।

 

हांलांकि, इस बात की ख़बर जब पोलिंग अधिकारियों को हुई तो वो मौके पर पहुंच गए, जिसके बाद EVM को कब्ज़े में ले लिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि किसी इमरजेंसी के चलते लेडी अफसर घर गई थीं। मशीनों से भरी जीप बाहर खड़ी थी। सभी सुरक्षित मिली हैं। लेडी अफसर की कोई गलत मंशा भी सामने नहीं आई है।

वहीं मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने EVM की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की है। कांग्रेस ने इसे गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा कि ईवीएम की सुरक्षा पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए।

इस मामले का वीडियो भी सामने आया है। जिसे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अंकित लाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए आप नेता ने लिखा, “राजस्थान मे पाली विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानचंद पारीख के घर के पास से मिली EVM मशीन। क्या अब भी आप मानते हैं कि ये चुनाव निष्पक्ष हैं”?

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles