राजस्थान में भी EVM हुई खराब, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल करना पड़ा इंतजार

राजस्थान में भी EVM हुई खराब, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल करना पड़ा इंतजार

राजस्थान और तेलगाना में आज मतदान हो रहा है। मगर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद EVM में खराबी राजस्थान भी बड़े पैमाने पर ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है। मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। ईवीएम की खराबी की वजह से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल को भी एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

 

 

दरअसल राजस्थान के बीकानेर पूर्व विधानसभा में बूथ नंबर 172 की EVM ख़राब होने की वजह से लगभग एक घंटे ख़राब रही जिसकी वजह से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल लाइन में इंतजार करना पड़ा।

यही हाल फतेहपुर शेखावाटी के इंडियन स्कूल में देखा जहां कंट्रोल यूनिट की एलईडी ख़राब हुई जिसके बार मशीन बदलकर मतदान शुरू किया वहीं सवाई माधोपुर के पिपलाई में 20 मिनट की देरी से मतदान शुरू हुआ.

भरतपुर में भी कई जगहों पर ईवीएम खराबी देखी गई साथ ही राजस्थान के बून्दी के छात्रपुरा बूथ पर 40 मिनट बाद फिर से शुरु हुआ मतदान, ईवीएम मशीन में खराबी के चलते मतदान में रुकावट आई। वहीँ अहोर के जालौर विधानसभा में में EVM खराबी की वजह से मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बता दें कि राजस्थान की 199 और तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। तेलंगाना में सुबह सात बजे से और राजस्थान में आठ बजे से वोट डाले जा रहे हैं। राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काफी कड़ा मुकाबला है मगर चुनाव दर चुनाव EVM खराबी परेशानी का सबब बनती जा रही है।

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles