चुनाव के बाद फिर महंगा हुआ पेट्रोल, जानें कीमत में कितनी हुई बढ़ोतरी?

चुनाव के बाद फिर महंगा हुआ पेट्रोल, जानें कीमत में कितनी हुई बढ़ोतरी?

चुनाव के बाद फिर महंगा हुआ पेट्रोल, जानें कीमत में कितनी हुई बढ़ोतरी?

दो माह तक पेट्रोल की कीमत में गिरावट के बाद गुरुवार को मामूली वृद्धि देखी गई। इंडियन आयल के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में नौ पैसे की बढ़ोतरी के साथ 70.29 रुपये प्रति लीटर रहा। बुधवार को पेट्रोल की कीमत 70.20 रुपये प्रति लीटर थी।

अक्तूबर के मध्य में तेल की कीमत में रिकार्ड वृद्धि के बाद दो माह के दौरान तेल की कीमत में 15 प्रतिशत से ज्यादा की कमी हुई थी। इसके बाद यह वृद्धि हुई है। मुंबई और चेन्नई में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत क्रमश: 75.91 रुपये और 72.94 रुपये थी। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 90 पैसे की गिरावट देखी गई।

यहां गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 72.38 रुपये प्रति लीटर थी। वहीं चार महानगरों में से तीन महानगर में लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ। दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: 64.66 रुपये, 67.66 रुपये और 68.26 रुपये रही।

कोलकाता में डीजल की कीमत में एक रुपये की कमी हुई और यह 66.40 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। तेल की कीमत में वृद्धि कच्चे तेल की कीमत में स्थिरता के बाद हुई है। तेल नियार्तक देशों के संगठक ओपेक और रूस ने पिछले हफ्ते दो महीनों से लगातार तेल की कीमतों में गिरावट के बाद प्रतिदिन आपूर्ति 12 लाख बैरल तक कम करने का निर्णय लिया था। कच्चे तेल की कीमत गुरुवार को 60.35 डॉलर प्रति बैरल के आसपास रही।

 

 

Courtesy: Hindustan.com

Categories: Finance

Related Articles