रायबरेली दौरे पर PM का प्रदर्शन से होगा स्वागत, ‘विधवा’ कह सोनिया पर किया था हमला

रायबरेली दौरे पर PM का प्रदर्शन से होगा स्वागत, ‘विधवा’ कह सोनिया पर किया था हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला करते हुए उन्हें ‘विधवा’ तक कह दिया था. अब प्रधानमंत्री मोदी अपने पहले दौरे पर 16 दिसंबर को रायबरेली जा रहे हैं. सोनिया गांधी पर की गई विधवा टिप्पणी से नाराज महिला कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाली हैं. इस प्रदर्शन में महिला कांग्रेस के सभी राज्यों की प्रमुखों के शामिल होने की संभावना है.

हाल ही राजस्थान में आयोजित एक चुनावी रैली में मोदी ने विधवा पेंशन योजना सहित कई घोटाला करने का कांग्रेस पर आरोप लगाया. इस दौरान उन्होंने पूछा कि ‘ये कांग्रेस की कौन सी विधवा थी जिसके खाते में पैसा जाता था.’

प्रधानमंत्री के इस बयान को सीधे तौर पर सोनिया गांधी के लिए माना गया. सोनिया के पति और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 1991 में राजनीतिक हत्या कर दी गई थी.

प्रधानमंत्री की भाषा असंसदीय

प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद उनकी खूब आलोचना भी हुई. सोशल मीडिया पर खासकर के लोगों ने उनकी भाषा पर आपत्ति दर्ज कराई और कई यूजर्स ने तो यहां तक लिखा कि एक देश के प्रधानमंत्री से ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं की जा सकती.

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक और महिला कांग्रेस की महासचिव अदिति सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, वह असंसदीय है और हम सोनिया गांधी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की निंदा करते हैं.

अदिति सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता रेल कोच फैक्ट्री के बाहर उन्हें काला झंडा दिखाएंगी. मोदी नए बने रेल कोच फैक्ट्री का उद्घाटन करने के लिए रविवार को रायबरेली में रहेंगे.

गांधी परिवार पर पीएम साधेंगे निशाना

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे पर गांधी परिवार पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी जनसभा में बोलेंगे. इसका नजारा विधानसभा चुनाव की रैलियों के दौरान भी देखा गया था.

रायबरेली के दौरे बाद प्रधानमंत्री उसी दिन प्रयागराज (इलाहाबाद) जाएंगे और कुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और गाजीपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे. नए साल के शुरुआत में पीएम मोदी वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और कुंभ में एक श्रद्धालु के तौर पर शामिल होंगे.

Categories: India

Related Articles